Saturday, January 28, 2023
HomeWorldShri Bhagavad Gita Park : कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में पार्क का...

Shri Bhagavad Gita Park : कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में पार्क का नाम रखा गया ‘श्री भगवद गीता पार्क’

Date:

इंडिया न्यूज, America News (Shri Bhagavad Gita Park): कनाडा (Canada) के ब्रैम्पटन शहर नगर निगम ने शहर के वार्ड 6 में स्थित एक पार्क का नाम आज  ‘श्री भगवद गीता पार्क’ (Shri Bhagavad Gita Park) रखा है। यह पार्क 3.75 एकड़ भूमि में फैला हुआ है। योजना के अनुसार पार्क का सौंदर्यीकरण किया जाएगा और इस पार्क में रथ पर सवार भगवान श्री कृष्ण और अर्जुन की मूर्ति लगाई जाएगी। इसके अलावा अन्य हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्तियां भी स्थापित की जाएंगी।

पार्क का नाम बदलने की पहल की सराहना

ब्रैम्पटन शहर नगर निगम द्वारा पार्क का नाम बदलने की इस पहल की सराहना करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने कहा कि यह पार्क पवित्र श्रीमद्भगवद् गीता में बताए गए सार्वभौमिक भाईचारे, प्रेम और सद्भाव के शाश्वत संदेश को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका अदा करेगा।

कर्म करो और फल की चिंता मत करो…

ब्रैम्पटन शहर में हुए इस विशेष समारोह में ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने कहा कि वे श्रीमद्भगवद् गीता की शिक्षाओं को मानते हैं। इस पवित्र ग्रंथ में दिया गया संदेश – कर्म करो और फल की चिंता मत करो, में वे दृढ़ विश्वास रखते हैं। ब्राउन ने कहा कि हम अपने हिन्दू समुदाय के बहुत आभारी हैं और यह पार्क उसी दोस्ती का प्रतीक है।

कनाडा में हिन्दू समुदाय के लिए गर्व का क्षण

यह श्री भगवद गीता पार्क शायद भारत के बाहर एकमात्र पार्क है, जिसका नाम पवित्र ग्रंथ श्रीमद्भगवद गीता के नाम पर रखा गया है। यह वास्तव में कनाडा में हिन्दू समुदाय के लिए गर्व का क्षण है। इस कार्यक्रम में संत-महात्माओं सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : DA Hike : केंद्र का दिवाली से पहले कर्मचारियें को तोहफा, डीए 4 प्रतिशत बढ़ाया

ये भी पढ़ें : Chandigarh Airport Renamed : चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम अब शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories