Sunday, August 7, 2022
HomeWorldFire in Thailand Nightclub : अभी तक इतने लोगों की हो चुकी...

Fire in Thailand Nightclub : अभी तक इतने लोगों की हो चुकी है मौत

Date:

इंडिया न्यूज, Thailand News (Fire in Nightclub): थाईलैंड के एक नाइट क्लब में शुक्रवार भीषण आ लग गई। हादसे में 40 लोग जिंदा जल गए हैं, जबकि दर्जनों लोग अभी भी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। आग की घटना बैंकॉक से लगभग 150 किलोमीटर (90 मील) दक्षिण में, चोनबुरी प्रांत के सट्टाहिप जिले के माउंटेन बी नाइटस्पॉट में सुबह करीब 1 बजे (1800 जीएमटी गुरुवार) घटी।

हताहत सभी लोग थाईलैंड के

क्लब थाईलैंड की राजधानी बैंकाक के दक्षिण पूर्व में स्थित है। आग से हताहत लोगों में सभी थाईलैंड के नागरिक बताए गए हैं। यह नाइट क्लब रंगीन रातों के लिए मशहूर था। यहां बड़ी संख्या में भारतीय पर्यटक भी पहुंचते थे। बचाव सेवा द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में हताश मौलवी क्लब से भागते हुए चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनके कपड़े जल रहे हैं। बताया गया है कि क्लब की दीवारों पर ज्वलनशील ध्वनिक फोम लगी हुई थी जिस कारण आग अचानक से भड़की। राहत व बचाव कार्य में जुटे सवांग रोजनाथम्मासथान फाउंडेशन के हवाले से बैंकाक पोस्ट ने बताया है कि आग की चपेट में आने से 40 लोगों की मौत हो गई है।

आग लगते ही मची भगदड़, कई चपेट में आए

क्लब में शामिल लोगों को निकलने का समय तक न मिला। आग को नियंत्रण में लाने के लिए अग्निशामकों को तीन घंटे से अधिक समय लगा। बताया गया है कि ज्यादातर लोगों ने प्रवेश द्वार पर दम तोड़ा, क्योंकि वे बुरी तरह से अंदर ही झुलस चुके थे। वहीं कुछ लोग बाथरूम में घुस गए लेकिन यहां भी वे आग की चपेट में आ गए। फ्लू ता लुआंग पुलिस स्टेशन के पुलिस लेफ्टिनेंट कर्नल बून्सोंग यिंगयोंग ने फोन ने बताया कि मरने वालों में कोई भी विदेशी नागरिक नहीं है।

यह भी पढ़ें : Haryana RDX Recovery : अंबाला-शाहाबाद हाईवे से मिला विस्फोटक, 15 अगस्त से पहले किया जाना था बड़ा धमाका

यह भी पढ़ें : India Corona Update : देश में आज फिर कोरोना के मामले 20 हजार के पार

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories