Tuesday, December 6, 2022
HomeCoronavirusCorona Cases in China : बीजिंग सहित 49 शहरों में फिर लॉकडाउन

Corona Cases in China : बीजिंग सहित 49 शहरों में फिर लॉकडाउन

Date:

इंडिया न्यूज, Corona Cases in China : चीन में फिर एक बार कोरोना के केसों में काफी बढ़ोतरी सामने आई है जिस कारण न केवल चीन बल्कि विश्व के अन्य देशों में भी चिंता बढ़ी है, क्योंकि चीन के वुहान शहर से ही पहला केस सामने आया था।

इस वायरस ने तेजी के साथ विश्वभर में पांव पसार लिए थे। वहीं चीन में एक बार फिर कोविड के एक दिन में रिकॉर्ड स्तर पर 31,454 नए केस सामने आए हैं। इस बीच बीजिंग (Beijing) सहित 49 शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है जिस कारण एक बार फिर 41 करोड़ लोग प्रभावित होंगे।

पार्क, कार्यालय भवन और शॉपिंग मॉल बंद

राजधानी बीजिंग में कोरोना लॉकडाउन के तहत कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। यहां सभी पार्कों, कार्यालय भवनों और शॉपिंग मॉल को बंद कर दिया गया है। बीजिंग के सबसे अधिक आबादी वाले चाओयांग में करीब पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने चाओयांग जिले के लगभग 35 लाख निवासियों से कहा कि कोरोना फिर बढ़ रहा है इसलिए अधिकतर समय घर पर ही रहें।

Corona Cases in China
Corona Cases in China

चीन स्वास्थ्य मंत्रालय आया हरकत में

जैसे ही एक दिन में इतने केस सामने आए तो यहां स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है। एक दिन में इतनी अधिक केस आने के बाद चीन सरकार लॉकडाउन, यात्रा पाबंदियां लगाने जा रही है ताकि कोरोना का प्रसार और अधिक न हो सके।

टीकाकरण में तेजी करे चीन : IMF

वहीं तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना केसों के इस बीच, अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (IMF) ने चीन को सलाह दी है कि वह यहां तेज के साथ टीकाकरण तेज कर दें ताकि कोरोना का प्रकोप और आगे न बढ़ सके।

यह भी पढ़ें : Coronavirus Update : जानिये आज देश में आए इतने केस

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories