Friday, December 9, 2022
HomeWorldBlast in Afghanistan : इंस्टीट्यूट में विद्यार्थियों सहित 19 लोगों की मौत

Blast in Afghanistan : इंस्टीट्यूट में विद्यार्थियों सहित 19 लोगों की मौत

Date:

इंडिया न्यूज, Kabul (Blast in Afghanistan): अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल में आज एक जोरदार धमाका हो गया जिसमें 19 लोगों की अकाल मौत हो गई जबकि 27 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मालूम रहे कि इस माह यह तीसरा बड़ा हमला है। इसके पहले एक मस्जिद और रूसी एंबेसी के बाहर धमाका किया गया था।

जानकारी के अनुसार हमला अफगान के नॉर्थ रीजन के एजुकेशन इंस्टीट्यूट के अंदर हुआ। अभी इस घटना के लिए किसी भी आतंकवादी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। यहां ज्यादा आबादी हजारा (शिया मुस्लिमों की जाति) मुस्लिमों की है। ये समूह पिछले कुछ महीनों से लगातार आतंकियों के निशाने पर है।

मरने वालों में कई स्टूडेंट्स

जानकारी सामने आई है कि एक आत्मघाती हमलावर ने इंस्टीट्यूट में विस्फोट किया है जिस कारण इसमें 19 लोग जो मारे गए हैं उनमें कई विद्यार्थी भी शामिल हैं। फिलहाल हादसे के बाद इंस्टीट्यूट और उसके आस-पास के इलाके में सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है। अब तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इस माह दो धमाके पहले ही किए जा चुके

सितंबर में आज तीसरा यह धमाका है जिसने सबको हैरान कर दिया है। ज्ञात रहे कि इससे पहले 2 सितंबर को शिया मुस्लिमों की मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें 14 लोगों की मौत हुई थी वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इसके अतिरिक्त 6 सितंबर को रूसी एम्बेसी के बाहर भी हमला हुआ था। इस फिदायीन हमले में 20 लोग मारे गए थे।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories