Thursday, February 2, 2023
HomeWorldColombia Landslide : 8 बच्चों सहित 34 लोग बने अकाल मौत का...

Colombia Landslide : 8 बच्चों सहित 34 लोग बने अकाल मौत का ग्रास

Date:

इंडिया न्यूज, Colombia Landslide : साउथ अमेरिकी देश कोलंबिया में एक बड़ा हादसा होने का मामला सामने आया है। यहां रिसाराल्डा प्रांत में एक बस भूस्खलन की चपेट में आ गई जिस कारण 34 लोग अकाल मौत का ग्रास बन गए। नेशनल यूनिट फॉर डिजास्टर रिस्क मैनेजमेंट अनुसार इस हादसे में जो लोग मरे हैं उनमें 8 बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि अभी भी मलबे में से लोगों को निकाला जा रहा है।

Colombia Landslide
Colombia Landslide

बड़ा जानी नुकसान

जानकारी के अनुसार रिसाराल्डा प्रांत में तेज बरसात के बाद भूस्खलन हो गया। जिसकी चपेट में बस व अन्य गाड़ियां भी मलबे में दब गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पहले तो इस भूस्खलन में एक कार हादसे का शिकार हुई। फिर बड़ा लैंडस्लाइड हो गया जिसकी चपेट में बस आ गई। हादसे के कारण बड़ा जानी नुकसान हुआ है।

Colombia Landslide
Colombia Landslide

7 साल की बच्ची को मलबे से निकाला

कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने बताया कि इस मुश्किल समय में सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है। फिलहाल इस बड़े हादसे में 9 लोगों को बचा लिया गया है। इनमें एक 7 साल की बच्ची को भी मलबे से जिंदा निकाला गया लेकिन इस हादसे में बच्ची की मां ने दम तोड़ दिया।

पापा ने बचाया लेकिन खुद मौत के आगोश में चले गए

वहीं मरने वाले एक व्यक्ति की पहचान गुइलेर्मो इबारगुएन के रूप में हुई। उनके पुत्र ने हादसे के बारे में कहा जिस समय यह हादसा हुआ, वह काफी घबरा गया था। पापा ने ही मुझे किसी तरह से बस से बाहर निकाला। पापा ने मां और बहन को भी बाहर निकाल दिया, लेकिन वो खुद को बाहर नहीं निकाल पाए।

यह भी पढ़ें : Coronavirus Pandemic Live Update : भारत में आज मात्र 165 केस आए

यह भी पढ़ें : Sacrilege Case : हाईकोर्ट के पंजाब सरकार को आदेश- बेअदबी मामले के दस्तावेज रामरहीम को जल्द उपलब्ध करवाए

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories