Thursday, September 29, 2022
HomeStatesअनिल विज ने महबूबा से क्या कहा... जानिए

अनिल विज ने महबूबा से क्या कहा… जानिए

Date:

 दिल्ली.

हाल ही में हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार में मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने महबूबा मुफ्ती के बयान पर पलटवार किया है. दरअसल, अनिल विज ने महबूबा मुफ्ती को नासमझ बताते हुए उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह दी थी. हाल ही में अनिल विज ने ट्वीट किया, ”मासूम महबूबा मुफ्ती, तुम्हें पता भी नहीं है कि अमेरिका दूसरे देश में बैठा है. अफगानिस्तान, हम अपने देश में बैठे हैं. अगर पाकिस्तान से इतना स्नेह है, तो वहां जाओ. खुशी तुम हो यहां आनंद लेना वहां दूर है।”

आपको बता दें कि पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने पिछले शनिवार को केंद्र से अफगानिस्तान से सबक लेने के लिए कहा, जहां तालिबान ने सत्ता पर कब्जा कर लिया और अमेरिका को भागने पर मजबूर कर दिया। साथ ही, महबूबा मुफ्ती ने सरकार से जम्मू-कश्मीर में बातचीत करने और 2019 में रद्द किए गए विशेष दर्जे को वापस करने का आग्रह किया। भाजपा ने उनकी टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और उन पर संघ में जमीन खोने के बाद “घृणा की राजनीति” में लिप्त होने का आरोप लगाया। क्षेत्र और कहा, “जो कोई भारत के विरुद्ध षडयंत्र करेगा उसका नाश किया जाएगा।”

हाल ही में, पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने 5 अगस्त 2019 के फैसलों का जिक्र किया और कहा, “एक महाशक्ति, अमेरिका को अपना बोरी बिस्तर पैक करके भागना पड़ा। आपके केंद्र के पास अभी भी जम्मू-कश्मीर में बातचीत प्रक्रिया शुरू करने का अवसर है। जैसे पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी ने किया था और आपके पास जम्मू-कश्मीर की पहचान को अवैध और असंवैधानिक रूप से छीनने की गलती को सुधारने का मौका है, नहीं तो बहुत देर हो जाएगी।

Latest stories

Related Stories