Tuesday, October 4, 2022
HomeStatesVVIP Vehicle Number हरियाणा में आम जनता के लिए अब वीवीआईपी नम्बर

VVIP Vehicle Number हरियाणा में आम जनता के लिए अब वीवीआईपी नम्बर

Date:

VVIP Vehicle Number

मुख्यमंत्री ने अपनी 4 गाड़ियों के 0001 नम्बर छोड़ने की घोषणा
ई-ऑक्शन के माध्यम से पुरानी सरकारी गाड़ियों के नम्बरों से लगभग 18 करोड़ रुपए का राजस्व मिलने का अनुमान
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
VVIP Vehicle Number हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी सादगी भरे जीवन जीने का एक और उदाहरण पेश करते हुए मुख्यमंत्री के कार काफिले में शामिल 4 गाड़ियों के 0001 नम्बर छोड़ने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा मंत्रिमंडल की बैठक में आए हरियाणा मोटर वाहन नियम 1993 में संशोधन पर आए एक एजेंडे पर चर्चा के दौरान की। बाद में मंत्रिमंडल बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों में इसकी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि आज से वाहनों के सभी वीवीआईपी नम्बर आम जनता के लिए उपलब्ध होंगे जो ई-ऑक्शनके माध्यम से लिए जा सकेंगे।

मुख्य सचिव ने भी छोड़ा वीवीआईपी रजिस्ट्रेशन नम्बर

मुख्यमंत्री के अलावा हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने भी अपनी गाड़ी का वीवीआईपी रजिस्ट्रेशन नम्बर आज से छोड़ने की घोषणा की है। इस प्रकार वीवीआईपी नम्बर रखने के शौकीन जनता के लिए 179 सरकारी गड़ियों के नम्बर ई-ऑक्शनसे मिल सकेंगे।

एचआर-जीओवी से नई सीरीज शुरू होगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का प्रस्ताव है कि सभी सरकारी गाड़ियों के नम्बर के लिए एचआर-जीओवी नाम से एक नई सीरीज शुरू की जाए, ताकि सरकारी गाड़ियों की पहचान अलग से हो सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें अनुमान है कि ई-ऑक्शनसे मिलने वाला 179 गाड़ियों के नंबरों से 18 करोड़ रुपए का राजस्व जनता के काम आएगा।

Also Read: All MLA Said In Assembly session चंडीगढ़ मुद्दे पर हरियाणा दोबारा करे सुप्रीम कोर्ट का रुख

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories