Thursday, September 29, 2022
HomeStatesतिरंगा यात्रा: खेल राज्यमंत्री ने शहीदोंं के सम्मान में निकाली तिरंगा यात्रा

तिरंगा यात्रा: खेल राज्यमंत्री ने शहीदोंं के सम्मान में निकाली तिरंगा यात्रा

Date:

पिहोवा/

पिहोवा में देश के सैनिकों और शहीदों के सम्मान में बीजेपी की ओर से हरियाणा के खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई, अपने जांबाज योद्धाओं के सम्मान में हजारों की तादाद में लोगों पहुंचे, यात्रा पैदल मार्च के रूप में सिंचाई विभाग के विश्राम गृह से शुरू होकर मेन चौक और बाजार से होते हुए शहीद स्मारक तक पहुंची।

इस दौरान  खेल मंत्री संदीप सिंह ने हाथ में राष्ट्रीय ध्वज थामकर खुद तिरंगा मार्च की अगुवाई की, उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब भी देश की शान पर खतरा आया है तो भारत माता के लिए कुर्बानी देने वालों में हरियाणा के साथ इसे क्षेत्र के शहीद सुशील कुमार जैसे अन्य कई ग्रामीण क्षेत्रों के जवान भी पीछे नहीं रहे।

उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा का उद्देश्य युवा पीढ़ी में देशभक्ति की भावना पैदा करके स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को रेखांकित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करना है, शहीदों के सम्मान में  तिरंगा यात्रा ऐसे लोगों की नकारात्मक विचारधारा के खिलाफ बिगुल है, जो देश और शहीदों के प्रति सम्मान का भाव नहीं रखते।

उन्होंने कहा इस देश के लिए अपने सपनों और जीवन को दांव पर लगाने वालों की शहादत को हमें भूलना नहीं है,  यात्रा में शामिल लेफ्टिनेंट बिक्रमजीत सिंह ने कहा कि सभी लोगों को अपने बच्चों को सेना के शिविरों में ले जाकर  गतिविधियां जरूर दिखानी चाहिए।

जिससे उनके मन में राष्ट्र प्रेम का जजबा और बहादुरी कायम हो सके, उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि अपने बच्चों और युवा पीढ़ी में राष्ट्रभक्ति की भावना जरूर पैदा करें जिससे वे कर्तव्यनिष्ठ नागरिक के रूप में राष्ट्र की सेवा कर सकें। यात्रा के बाद  शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करके शहीदों को नमन किया गया, इस दौरान भारत माता के जयकारों से पूरा वातावरण गूंज उठा।

Latest stories

Related Stories