Friday, October 7, 2022
HomeStatesSirsa: 37 पैसे प्रति यूनिट सस्ती हुई बिजली

Sirsa: 37 पैसे प्रति यूनिट सस्ती हुई बिजली

Date:

सिरसा
सिरसा  में 37 पैसे प्रति यूनिट बिजली सस्ती हुई है। बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने जानकारी दी। बिजली उपभोक्ताओं को लगभग 100 करोड़ रुपये प्रतिमाह की मिलेगी बिजली राहत। भारत सरकार ने किए गए बिजली डिस्कॉम की  रेटिंग में भी निगम दूसरे पायदान पर है। 

 

बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा है कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देते हुए बिजली की दर 37 पैसे प्रति यूनिट सस्ती करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश में पहली बार ऐसा हुआ है जब इतनी बड़ी राहत बिजली उपभोक्ताओं को मिली है। उन्होंने हरियाणा के मुख्यम्नत्री का आभार जताते हुए कहा कि बिजली निगम को करोड़ों का मुनाफा हो रहा है और इसी मुनाफे को देखते हुए मुख्यमंत्री ने इस राहत की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने अब से उपभोक्ताओं से लिए जा रहे 37 पैसे एफएसए को माफ करने का निर्णय लिया है। इससे बिजली उपभोक्ताओं को 1200 करोड़ साल में यानि लगभग 100 करोड रुपये प्रतिमाह की राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि कृषि उपभोक्ताओं के संबंध में एफएसए का बोझ पहले से ही राज्य सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि  उनका उत्कृष्ट प्रदर्शन बिजली मंत्रालय, भारत सरकार ने किए गए बिजली डिस्कॉम की एकीकृत रेटिंग में भी परिलक्षित होता है, जहां हरियाणा , गुजरात के बाद दूसरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्य के रूप में उभरा है।

Latest stories

Related Stories