Thursday, September 29, 2022
HomeStatesशहर में रक्त की कमी को दूर करेंगे रोटरी क्लब जानिए कैसे

शहर में रक्त की कमी को दूर करेंगे रोटरी क्लब जानिए कैसे

Date:

फरीदाबाद

फरीदाबाद के रोटरी क्लबों ने आईएमटी में एचएसआईआईडीसी के कार्यालय में मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया। कोरोना के बीच जिले के ब्लड बैंकों में रक्त का अभाव हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक गर्वनर अनूप मित्तल तथा सम्मानीय अतिथि के रूप में एचएसआईआईडीसी के इस्टेट ऑफिसर विकास चौधरी उपस्थित रहे। इस मौके रोटरी के डिप्टी डिस्ट्रिक गर्वनर विजय जिंदल, असिस्टेंड गर्वनर रोटेरियन डा. सुमित वर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

शिविर का संयोजक रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आईएमटी मे  किया गया जबकि शिविर में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एनआईटी, रोटरी क्लब फरीदाबाद रॉयल्स, रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी नेक्स्ट तथा रोटरी क्लब फरीदाबाद ईलीट ने भी सहयोग किया। इस अवसर पर रक्तदाताओं को 1 किलो देसी घी देकर रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ाया गया। इस मौके पर महिला रोटेरियन्स ने भी रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाया और रक्तदान करने की अपील की।

 इस मौके पर डीजी अनूप मित्तल ने कहा कि वर्तमान में फरीदाबाद में रक्त का संकट पैदा हो गया है जिससे सबसे अधिक प्रभावित थैलासीमिक बच्चे हो रहे हैं। ऐसे में इस कमी को दूर करने के लिए रोटरी क्लबों ने मिलकर इस दिशा में प्रयास करने शुरु किए हैं तथा आज का कैंप भी इसी दिशा में उठाए जाने वाला कदम है। रोटरी क्लब प्रशासन के साथ मिलकर शहर से जल्द ही रक्त की कमी को दूर करेंगे।

वहीं इस्टेट ऑफिसर विकास चौधरी ने कहा कि कोरोना काल से सबक लेते हुए उन्होंने जहां पौधोरोपण अभियान पर जोर दिया वहीं अब शहर में रक्त की कमी को देखते हुए उनका प्रयास है कि डेढ़ माह के अंदर वे सभी के सहयोग से 10 हजार युनिट रक्त शिविरों के माध्यम से एकत्रित करवाएंगे ताकि रक्त की कमी से किसी की जान न जाने पाए। उन्होंने रोटरी क्लब के प्रयासों की भी सराहना की।

 इस मौके पर रोटरी क्लब के डिप्टी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर विजय जिंदल ने कहा कि रोटरी क्लब ने हमेशा समाजसेवा में बढ़चढ़ कर भाग लेती है तथा जिले में रक्त की कमी को दूर करने के लिए यह प्रयास आगे भी जारी रहेंगे।

Latest stories

Related Stories