Tuesday, December 6, 2022
HomeStatesBRO Recruitment 2022 : सीमा सड़क संगठन ने 876 पदों पर...

BRO Recruitment 2022 : सीमा सड़क संगठन ने 876 पदों पर निकाली भर्तियां, अगले महीने की इस तारीख तक करें आवेदन

Date:

नई दिल्ली।  सीमा सड़क संगठन (Border Roads Organisation) ने 876 पदों पर भर्ती निकाली है. सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले उम्मीदवारों के लिए यह अच्छा मौका है. बीआरओ (BRO) ने दो तरह के पद स्टोर कीपर टेक्निकल (Store Keeper Technical) और मल्टी स्किल्ड वर्क (Multi Skilled Worker) के पद पर भर्ती निकाली है. ये भर्तियां जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स के लिए की जाएगी. बीआरओ ने इसके लिए केवल पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक उम्मीदवार बीआरओ की आधिकारिक वेबसाइट bro.gov.in पर जाकर अप्लाई करें।

रिक्तियों का विवरण

सीमा सड़क संगठन द्वारा नोटिफिकेन के अनुसार स्टोर कीपर टेक्निकल के 377 और मल्टी स्किल्ड वर्क (ड्राइवर इंजन स्ट्रेटिक्स) के 499 पदों को भरा जएगा।

शैक्षणिक योग्यता

स्टोर कीपर टेक्निकल पद के लिए उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है. वहीं मल्टी स्किल्ड वर्क (ड्राइवर इंजन स्ट्रेटिक्स) पद के लिए 10वीं की परीक्षा पास हो.

आयु सीमा

स्टोर कीपर टेक्निकल के पद के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए. वहीं मल्टी स्किल्ड वर्क (ड्राइवर इंजन स्ट्रेटिक्स) पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए.

सैलरी

स्टोर कीपर टेक्निकल के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 19,900 रुपये से लेकर 63200 (लेवल-2) तक का वेतन मिल सकता है. मल्टी स्किल्ड वर्कर के पद के लिए 18,000 से 56,900 (लेवल-1) वेतन तय किया गया है.

चयन प्रक्रिया
लिखित परीक्षा के जरिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

आवेदन शुल्क 

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग को 50 रुपये देने होगा. एससी और एसटी वर्ग को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 11 जुलाई 2022 तक

Latest stories

Related Stories