Wednesday, February 1, 2023
HomeStatesHeavy Rainfall and Cloudburst in Himachal : हिमाचल में इन जगहों पर...

Heavy Rainfall and Cloudburst in Himachal : हिमाचल में इन जगहों पर भारी तबाही, कई लोग बहे

Date:

इंडिया न्यूज, Heavy Rainfall and Cloudburst in Himachal : हिमाचल में तेज बारिश काफी तबाही मची है। बारिश से जहां भारी नुकसान हुआ है वहीं कई लोगों की मौत हो जाने का समाचार भी सामने आया है। बता दें कि इस बारिश के कहर में सबसे ज्यादा जिला मंडी और चंबा आए हैं।

पिछले 24 घंटों में चंबा के भटियात में 3, मंडी में 4 और कांगड़ा के शाहपुर में मकान गिरे। इतना ही नहीं भारी बारिश के बीच 9 साल की बच्ची की मौत हो गई। चंबा और मंडी में 15 लोगों के लापता होने की भी सूचना है। उधर हमीरपुर में 10 से 12 घर नदी में जा समाए हैं। इनमें फंसे 19 लोगों को रेस्क्यू किया गया।

हिमाचल-पंजाब को जोड़ने वाला रेलवे पुल बहा

उधर, कांगड़ा में भारी बारिश हुई। यहा चक्की नदी में पंजाब और हिमाचल को जोड़ने वाला रेलवे पुल बना हुआ था जोकि बारिश के कारण टूटकर बह गया।

मंडी में भूस्खलन, एक ही परिवार के 8 लोग दबे, 3 के शव बरामद

मंडी के गोहर में पहाड़ी धंस गई जिस कारण काशन पंचायत के जड़ोंन गांव में एक ही परिवार के 8 सदस्य दब गए। काफी मशक्कत के बाद 3 के शव बरामद कर लिए गए हैं। मालूम हुआ है कि हादसा उस समय हुआ जब पूरा परिवार रात को घर पर सो रहा था कि अचानक घर के पीछे का पहाड़ धंस गया।

यहां 6 लोग कार में बहे

उधर मंडी के कटौला के बागी नाले में बाढ़ में एक गाड़ी और इसमें सवार छह लोग बह गए। इनमें एक लड़की (15) का शव बरामद कर लिया गया है। चंबा में चुवाड़ी के बनेट गांव में भी भूस्खलन की सूचना आई है जिसकी चपेट में आने से तीन लोग लापता हो गए।

अगले 96 घंटे तेज बारिश


मौसम विभाग के मुताबिक अगले 96 घंटे तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। आज और कल भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। यह अलर्ट लाहौल स्पीति को छोड़ बाकी 11 जिलों को दिया गया है। हिमाचल में बीते 24 घंटे के दौरान कांगड़ा जिला में सबसे ज्यादा 346.6 मिलीमीटर बारिश हुई। डलहौजी में 111 मिमी, पालमपुर में 113 मिमी, मंडी में 119.6 मिमी, सुंदरनगर में 77.7 मिमी, धर्मशाला में 333 मिमी, बरठीं में 60, कुफरी में 69 मिमी बारिश और शिमला में 57.7 मिमी रिकॉर्ड की गई।

 

Latest stories

Related Stories