Tuesday, December 6, 2022
HomeStatesहरियाणा राज्यसभा चुनाव LIVE Update: रिटर्निंग ऑफिसर आरके नांदल सवालों के घेरे...

हरियाणा राज्यसभा चुनाव LIVE Update: रिटर्निंग ऑफिसर आरके नांदल सवालों के घेरे में

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News: हरियाणा राज्यसभा 2022 का मतदान हो चुका है, जिसका आज देर शाम तक रिजल्ट घोषित हो जाएगा। हालांकि हरियाणा की एक राज्यसभा सीट पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। मालूम रहे कि निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा और अजय माकन के बीच कांटे की टक्कर रही है। लेकिन इस बीच रिटर्निंग ऑफिसर आरके नांदल सवालों में आ गए हैं। जी हां, नांदल की निष्पक्षता पर सवाल उठे हैं।

किरण चौधरी और बीबी बत्रा के वोट रद हो : कार्तिकेय शर्मा

निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि रिटर्निंग आफिसर नांदल निष्पक्ष चुनाव करवाते नहीं दिख रहे। इस दौरान कार्तिकेय शर्मा ने कांग्रेस के किरण चौधरी और बीबी बत्रा के वोट रद करने की मांग की है। आरोप है कि उक्त दोनों विधायकों ने अपना वोट डालने के बाद पर्यवेक्षक के अलावा दूसरों को भी वोट दिखाया। ऐसे में नियमानुसार इन दोनों के वोट रद होने चाहिए।

डेलिगेशन पहुंचेगा इलेक्शन कमिशन ऑफिस

वहीं आज ही बीजेपी नेताओं का डेलिगेशन इलेक्शन कमिशन के दफ्तर पहुंचेगा। डेलिगेशन में मुख्य रूस से केंद्रीय मंत्री एमए नकवी, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघावल और जितेंद्र सिंह मौजूद होंगे।

पहले भी विवादों में रहे नांदल

बता दें कि रिटर्निंग आफिसर आरके नांदल पहले भी पिछले राज्यसभा चुनाव में विवादों में रहे थे। 2016 में राज्यसभा चुनाव के दौरान स्याही कांड का मामला जोर शोर से उछला था। इसको लेकर नांदल काफी चर्चा का विषय बने रहे थे। 2016 में राज्यसभा वोट के दौरान पेन बदल गया था। वहीं कांग्रेस के 14 वोट भी रद हो गये थे। चुनाव आयोग ने नांदल के खिलाफ जांच भी बिठाई थी।

यह भी पढ़ें : हरियाणा राज्यसभा चुनाव LIVE Update: वोटिंग पूरी, 90 में से 89 विधायकों ने डाला मत

यह भी पढ़ें : Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories