Monday, September 26, 2022
HomeStatesHaryana CM to Meet state MPs In Delhi Today मनोहर लाल दिल्ली...

Haryana CM to Meet state MPs In Delhi Today मनोहर लाल दिल्ली में राज्य के सांसदों से मिलेंगे

Date:

Haryana CM to Meet state MPs In Delhi Today

चंडीगढ़। Haryana CM to Meet state MPs In Delhi Today पंजाब और हरियाणा के बीच चल रहे गतिरोध के बीच दोनों राज्य विधानसभाओं द्वारा चंडीगढ़ पर अपने अधिकार का दावा करने वाले प्रस्तावों को पारित करने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार (Haryana Chief Minister Manohar Lal) को राज्य के सभी सांसदों से मिलेंगे।

यहां पर होगी बैठक

सूत्रों के मुताबिक बैठक भाजपा सांसद कृष्णपाल गुर्जर के घर पर होगी, इस दौरान भाजपा के तमाम सांसद मौजूद रहेंगे। मुख्य बात है कि सीएम इससे पहले भी इस मामले में सभी सांसदों के साथ इसी तरह की बैठक कर चुके हैं। वहीं भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि पिछली बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सर्वोपरि होगा और सभी इसका पालन करेंगे।

मुख्यमंत्री बनते ही पहले जनता से किये वादे पूरे करने चाहिए : बीजेपी सांसद

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार पर तंज कसते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि सरकार बनते ही मुख्यमंत्री बन जाते हैं और सबसे पहले उन्हें जो करना चाहिए वह जनता से किए वादों को पूरा करना है। उन्हें वह काम करना चाहिए था। चंडीगढ़ पर विवाद तब सामने आया, जब पिछले हफ्ते पंजाब विधानसभा ने चंडीगढ़ पर राज्य के दावे को दोहराते हुए एक प्रस्ताव पारित किया। चंडीगढ़ कर्मचारियों पर केंद्रीय सेवा नियम लागू करने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद यह कदम उठाया गया है।

पंजाब विधानसभा ने चंडीगढ़ पर किया गया था वादा

ज्ञात रहे कि पिछले सप्ताह पंजाब विधानसभा द्वारा चंडीगढ़ पर दावा करने वाले प्रस्ताव का विरोध करने के प्रयास में हरियाणा विधानसभा ने सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा मंगलवार को बुलाई गई विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान एक प्रस्ताव पारित किया। विशेष रूप से, हरियाणा जेसी शाह आयोग के आदेश के अनुसार चंडीगढ़ पर दावा करता है।

Also Read: Corona Analysis In india भारत में आज आए 1109 केस

Read More: Family Identity Card से जोड़कर पीडीएस का पूरे प्रदेश में किया जा रहा सर्वे : मुख्यमंत्री

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories