Tuesday, December 6, 2022
HomeStates2022 Job Vacancy : युवाओं के लिए बंपर नौकरी का मौका,...

2022 Job Vacancy : युवाओं के लिए बंपर नौकरी का मौका, देखें अपनी योग्यतानुसार

Date:

नई दिल्ली। शिक्षा-प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कई कंपनियों में छंटनी की घोषणा के बीच अपग्रेड (Upgrad) ने अगले तीन महीनों में करीब तीन हजार लोगों (three thousand people) को भर्ती करने की योजना बनाई है (2022 Job Vacancy) इसी के साथ कंपनी को जल्द नया वित्तपोषण मिलने की भी उम्मीद है. अपग्रेड के चेयरमैन एवं सह-संस्थापक रोनी स्क्रूवाला ने पीटीआई-भाषा से कहा कि पांच साल पहले शुरू हुई इस कंपनी में वर्तमान में करीब 4,000 लोग काम करते हैं. इस साल अगस्त तक कंपनी अपने कार्यबल को बढ़ाकर लगभग 6,500 से 7,000 कर देगी।

अपग्रेड में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाले स्क्रूवाला ने कहा कि कंपनी वित्तपोषण के अगले दौर की तलाश में है और बहुत जल्द यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. उन्होंने कहा कि कंपनी ने बीते वित्त वर्ष में 25 से 28 करोड़ डॉलर की आय के मुकाबले चालू वित्त वर्ष के लिए 50 करोड़ डॉलर की आय का लक्ष्य रखा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने पिछले वर्ष ही वित्त पोषण के दौर में एक अरब डॉलर के मूल्यांकन का आंकड़ा पार कर लिया था. अपग्रेड की तरफ से यह बयान उस समय आया है जब शिक्षा-प्रौद्योगिकी क्षेत्र के अनअकेडमी, फ्रंटरो और वेदांतु जैसे स्टार्टअप ने अपने कई कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है।

Latest stories

Related Stories