Friday, October 7, 2022
HomeStatesFire in Lakhnow Hotel Today : होटल में आग से इतने लोगों...

Fire in Lakhnow Hotel Today : होटल में आग से इतने लोगों ने तोड़ा दम, कई घायल

Date:

इंडिया न्यूज, Uttar Pradesh (Fire in Lakhnow Hotel Today) : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lakhnow) में एक होटल में भयंकर आग लगने से 2 लोगों की मौत का समाचार सामने आया है वहीं इस हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। आग कैस लगी फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं मिल सकी। जिस होटल में आग लगी है वह हजरतगंज इलाके में एमजी रोड पर स्थित है। होटल में कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं, जिनको निकाला जा रहा है।

आग बुझाने में कई गाड़ियां जुटीं

आग जैसे ही लगी तो होटल में भगदड़ मच गई। चारों तरफ धूएं के कारण कई लोग बेहोश होने शुरू हो गए। कुछ लोगों के झुलसने की भी सूचना है। फिलहाल दमकल की 24 गाड़ियां आग को बुझाने में जुटी हुई हैं।

होटल में थे कई लोग

30 कमरों वाले होटल में हादसे के समय 18 कमरे बुक थे। 30 से 35 लोगों के फंसे होने की सूचना थी जिनमें से अधिकतर को निकाल लिया गया है। रूम नंबर 204 में फंसे शख्स को ट्रेस किया जा रहा है। रेस्क्यू आपरेशन जारी है।

आग लगने के कारणों का नहीं पता चला : अभय प्रताप सिंह

लखनऊ के फायर आफिसर अभय प्रताप सिंह का कहना है कि अभी आग लगने का कारणों का पता नहीं चल पाया। होटल में सुबह करीब 7.30 बजे कमरों में धुआं भरने लगा तब पता चला कि होटल में आग लग गई है।

सीएम और राजनाथ सिंह ने जताया शोक

वहीं जैसे ही हादसे की सूचना यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को मिली तो उन्होंने गहरा शोक जताया। उन्होंने तुरंत जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का बेहतर उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उक्त अग्निकांड पर गहरा शोक जताया और ट्वीट करके कहा कि हमारा कार्यालय लगातार लखनऊ प्रशासन के संपर्क में है।

यह भी पढ़ें : India Corona Todays Update : देश में गिरा कोरोना का ग्राफ

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories