Friday, October 7, 2022
HomeStatesfatehbad: नागरिक अस्पतालमें डॉक्टर और स्टाफ बड़ी लापरवाही...

fatehbad: नागरिक अस्पतालमें डॉक्टर और स्टाफ बड़ी लापरवाही…

Date:

फतेहाबाद

फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में डॉक्टर और स्टाफ़ की बड़ी लापरवाही से गर्भवती महिला ने प्रतीक्षा कक्ष में बच्चे को जन्म दिया। परिजनों का आरोप है कि बार-बार स्टाफ़ को डॉक्टरों को बुलाते रहे लेकिन डॉक्टर और स्टाफ़ वहाँ चाय पीने में व्यस्त रहे। इस मामले में SMO बोले कि   माध्यम से मामला सज्ञान में आया है। महिला विभाग की इंचार्ज और नर्सिंग सिस्टर को नोटिस जारी किया गया है।

फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में स्टाफ की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अस्पताल स्टाफ ने  मरीज की देखभाल न करने के आरोप लगे हैं। यहां तक कि एक प्रसूता ने बेड पर ही बच्ची को जन्म दे दिया। इस पर कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने महिला विभाग इंचार्ज डॉ. नीति पूनिया और नर्सिंग सिस्टर हरबंस कौर को नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस में दोनों से जवाब तलब किया गया है कि यदि यह लापरवाही हुई तो किस स्तर पर हुई और क्यों हुई।

महिला के परिजनों के अनुसार महिला को डिलीवरी के लिए नागरिक अस्पताल में लाया गया, जहां स्टाफ ने उसे लेबर रूम से निकालकर बेड पर बैठा दिया और उसकी खराब हालत हुई तो उस पर ध्यान नहीं दिया। परिजनों के अनुसार जब वे स्टाफ के पास गए तो उन्होंने पहले चाय पीने की बात कही और इसी दौरान महिला ने बेड पर ही बच्ची को जन्म दे दिया। इस बारे में एसएमओ डॉ.राजेश चौधरी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया था कि स्टाफ ने गर्भवती महिला की डिलीवर केस में लापरवाही बरती और महिला की बेड पर ही डिलीवर हो गई, लेकिन परिजनों ने लिखित शिकायत नहीं दी थी। इसलिए स्टाफ को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

Latest stories

Related Stories