Thursday, February 2, 2023
HomeहरियाणाFATEHABAD: फतेहाबाद को सीएम मनोहर लाल को सौगात

FATEHABAD: फतेहाबाद को सीएम मनोहर लाल को सौगात

Date:

FATEHABAD: फतेहाबाद के ज़िले बिढाई खेड़ा में हो रहे मधुरमिलन समारोह में पहुंचे सीएम मनोहर लाल। यहां 2 अरब से भी ज्यादा योजनाओ का उदघाटन किया। और कहा फिर से शुरू होंगी खेल प्रतियोगिताएं। इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी मौजूद थे।

विकास परियोजनाओं का किया उदघाटन और शिलान्यासः

सोमवार को सीएम मनोहर लाल पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली के गांव बिढाई खेड़ा पहुंचे। यहां उन्होने 2 अरब से ज्यादा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया, साथ ही इस समारोह को उन्होने प्रगति रैली का नाम दिया। समारोह मे महिलाएं भी शामिल हुईं। सीएम के साथ डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी मौजूद थे।

फिर से शुरु की जाएंगी खेल प्रतियोगिताएः

सीएम ने कहा कि जिले में दोबारा से प्रतियोगिताएं शुरू की जाएंगी। पहले यह प्रतीयोगिताएं होती थी जो बीच में बंद हो गई थीं। कबड्डी, बास्केटबॉल,खो-खो, वेट लिफ्टिंग आदी खेल शुरू किए जाएंगे जिसमें बच्चे पार्टिसिपेट कर सकेंगे। साथ ही मुख्य मंत्री ने रतिया टोहाना,भूना रोड,उकलाना,और फतेहाबाद रोड चौड़ा करने की घोषणा की। साथ ही उन्होने डिढई खेड़ा से डांगरा तक सड़क के बीच नहर के पुल को रिनोवेट कराने के लिए कहा। बिढाई खेड़ा के इस समारोह में सीएम ने कहा कि टोहाना में मेडिकल कॉलेज भी बनाने को लेकर हम प्रयत्नरत है।

हरियाणा एक हरियाणवी एक का दिया नाराः

नेता जी सुभाष चंद्र बोस को याद करते हुए उन्होने कहा कि आजादी के आंदोलन मे नेता जी के साथ हरियाणा से बहुत से लोग जुड़े हैं। हम उनको और उनके बलिदान को नमन करते है। पिछले आठ सालों से हमारी सरकार हर वो काम कर रही है, जो पहले की सरकारें नहीं कर सकीं। हमने हरियाणा एक हरियाणवीं एक का नारा दिया।पंचायतें पढ़ी लिखी बनाने के लिए कानून बनाया। अब फाईलें चंडीगढ़-दिल्ली का मुंह नहीं देखेंगी…पंचायतें प्रस्ताव बनाएंगी..हर काम होगा।

 पंचायत का महत्वः

हजारों गांव,वार्ड हैं..यह अब चेडीगढ़ नहीं देखेगा यह आप देखोगे।जिस काम को लेकर प्रस्ताव आएगा उसका पैसा आपकी मंजूरी से दिया जाएगा। हरियाणा सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है।गांव में शराब के ठेके खुलेंगे या नहीं यह भी आप तय करेंगे। अगर 10 प्रतिशत लोग हस्ताक्षर करंदे की शराब के ठेके नहीं खुलेंगे तो वही किया जाएगा।

रैली में डिप्टी सीएम का संबोधनः

समारोह के दौरान दुष्यंत चौटाला ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 15 साल से पेंडिंग बस स्टेंड  की मांग को पूरा कर दिया गया है। ज़मीन का शिलान्यास हो चुका है। मैरिज पेलेस ना ढूढना पड़े इसके लिए कम्युनिटी सेंटर बनाया गया है।बीपीएल सीमा को 1लाख 20 हजार से बढ़ाकर 1लाख 80 हजार कर दिया गया है और इसे आयुष्मान योजना से जोड़ा गया है।पहले येलो कार्ड बनवाने के लिए लोग परेशान होते थे, लेकिन अब पीपीपी में आय सत्यापित कर अपने कार्ड बनवा सकते हैं।

इन योजनाओं की मिली सौगातः

सीएम और डिप्टी सीएम ने टोहाना विधानसभा क्षेत्र में 278 करोड़ 30 लाख रुपय की 18 योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास किया। 6 करोड़ 50 लाख रुपय बलियाला गेस्ट हाउस में सौंदर्यकरण,5 करोड़ 65 लाख रुपय कल्पना चावला पार्क, 58 करोड़ 10 लाख 70 हजार की लागत से हिसार टू रतिया ज़िले का बाईपास बनाया जाएगा। 1 करोड़ 92 लाख 70 हजार वाटर वर्कस,1 करोड़ 63लाख 75 हजार डूल्ट में वाटर वर्कस,गांव नादोड़ी में 2 करोड़ 14 लाख 54 हजार का वाटर वर्कस, 1करोड़ 72 लाख 70 हजार गांव पारता में वाटर वर्कस के एक्सटेंशंन का मुख्य मंत्री ने उद्घाटन किया।

 

Latest stories

Related Stories