Saturday, October 8, 2022
HomeStatesBhiwani: BJP के तिरंगा ट्रैक्टर-यात्रा का बड़ा हुजूम

Bhiwani: BJP के तिरंगा ट्रैक्टर-यात्रा का बड़ा हुजूम

Date:

 भिवानी

हरियाणा के भिवानी जिले मे BJP ने बहल कस्बे से लेकर लोहारू तक तिरंगा ट्रैक्टर-यात्रा का बड़ा हुजूम निकाला है। अगस्त की पहली तारीख को  तिरंगा ट्रैक्टर-यात्रा बहल कस्बे से लेकर लोहारू तक आयोजित की गई। ट्रैक्टर रैली में हजारों ट्रैक्टरों ने बहल से लेकर लोहारू तक कई किलोमीटर का सफर कई घंटों में पूरा किया। लोहारू से विधायक और हरियाणा के कृषि मंत्री जे.पी दलाल के नेतृत्व में इस रैली का आयोजन किया गया है। जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने भी शिरकत की।

ट्रैक्टर रैली कई मायनों में अहम मानी जा सकती है, क्योंकि किसान आंदोलन के बीच इसका आयोजन हुआ है और बीजेपी के समर्थन में इतना बड़ा जमावड़ा बीजेपी के विरोधियों के लिए किसी आईने से कम नहीं है। इस ट्रैक्टर रैली में कोई स्टेज नहीं बनाई गई थी और ना ही नेताओं के लिए कोई कुर्सी थी। चारों ओर सिर्फ और सिर्फ ट्रैक्टर ही ट्रैक्टर नजर आ रहे थे। तिरंगा यात्रा की शुरुआत से पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और कृषि मंत्री जे.पी दलाल ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और इसके बाद किसानों को संबोधित किया।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा वे खुद पहले पिछली सरकार में कृषि मंत्री रहे हैं और अब इस हलके के विधायक जे.पी दलाल कृषि मंत्री हैं।
बीजेपी सरकार में किसानों की बल्ले-बल्ले हुई है। फसल बीमा योजना की वजह से किसानों को अच्छा मुआवजा मिला है। ओमप्रकाश धनखड़ ने चुटकी लेते हुए कहा कि पहले इस इलाके के लोगों को बागड़ी कहा जाता था, यहां के लड़कों के मध्य हरियाणा में रिश्ते भी नहीं होते थे लेकिन आज बाजरे का इतना दाम हरियाणा की सरकार दे रही है कि धान और बाजरा की खेती करने वालों के आपस में रिश्ते होने लगे।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा पर भी लगे हाथ ओमप्रकाश धनखड़ ने निशाना साध दिया।कृषि मंत्री जेपी दलाल ट्रैक्टरों की लंबी कतार देखकर बहुत खुश नजर आए और उन्होंने लोगों का इतना समर्थन देने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि जब तक उनका आशीर्वाद है तब तक सेवा करता रहूंगा और आप की लड़ाई लड़ता रहूंगा। आज इलाके में न पानी की कोई किल्लत है और न ही किसान को किसी तरह की समस्या आ रही है। बीजेपी की तिरंगा यात्रा की आज से शुरुआत हुई है और 15 अगस्त तक ये यात्राएं प्रदेश भर में होंगी। प्रदेश के सभी 90 हलकों में ऐसी ही यात्रा करने का बीजेपी का लक्ष्य है। बीजेपी ने असली किसानों का इतना बड़ा जमावड़ा प्रदेश के आखिरी छोर पर लगाकर फर्जी किसान और फर्जी किसान नेताओं को सीधा जवाब दिया है।।

Latest stories

Related Stories