Saturday, October 8, 2022
HomeStates'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रमों से जुड़ना हम सबका कर्तव्य: मुख्यमंत्री Azadi...

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रमों से जुड़ना हम सबका कर्तव्य: मुख्यमंत्री Azadi Ka Amrit Mahotsav In Haryana

Date:

Azadi Ka Amrit Mahotsav In Haryana

आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत हरियाणा में 2500 से अधिक कार्यक्रम आयोजित

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Azadi Ka Amrit Mahotsav In Haryana ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के अंतर्गत पूरे देश और प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी श्रृंखला में अब तक प्रदेश में 2500 से अधिक कार्यक्रम आयोजित करवाए गए, वहीं करीब 6000 कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि आजादी का अमृत महोत्सव जन भागीदारी की समग्र भावना से मनाया जाना चाहिए। उन्होंने आह्वान किया कि हमें इस आजादी को बरकरार रखने का संकल्प लेना चाहिए। आज देश के लिए मरने का नहीं, बल्कि इस आजादी को बरकरार रखने और देश को दुनिया का सिरमौर बनाने के लिए जीने का समय है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से जुड़ना, इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना हम सबका कर्तव्य है।

वीर शहीद एवं दास्तान-ए-रोहनात नाटक का मंचन हर जिले में होगा

हरियाणा सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश में स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास पर हर जिले में मोबाइल प्रदर्शनी आयोजित की गई है। प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों की याद में अम्बाला छावनी में शहीदी स्मारक बनाया जा रहा है। इसके अलावा, महेंद्रगढ़ के नसीबपुर में महान सपूत राव तुलाराम की याद में स्मारक बनाने का निर्णय लिया गया है। 1857 का संग्राम-वीर शहीद एवं दास्तान-ए-रोहनात नाटक का मंचन हर जिले में किया जा रहा है। जन-भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए हर घर-हर परिवार तक दस्तक अभियान शुरू किया गया है।

15 अगस्त 2023 तक मनाया जाएगा महोत्सव

उन्होंने कहा कि 15 अगस्त, 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए 12 मार्च 2021 से आजादी का अमृत महोत्सव अभियान की शुरुआत की गई। आजादी का अमृत महोत्सव 15 अगस्त 2023 तक मनाया जाएगा।

Also Read: कोरोना के केसों में आज फिर तेजी Covid Cases In India 20 April 2022

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories