Friday, February 3, 2023
HomeStatesAccident in UP School : प्रार्थना के दौरान बच्चों पर गिरा पेड़,...

Accident in UP School : प्रार्थना के दौरान बच्चों पर गिरा पेड़, कई घायल

Date:

इंडिया न्यूज, Uttar Pradesh News (Accident in UP School) : यूपी चित्रकूट ज़िले के रामनगर विकासखंड के बांधी गांव स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय बांधी में शनिवार को सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। बता दें कि स्कूल में प्रार्थना के दौरान एक पेड़ गिर गया जिसकी चपेट में कई बच्चे आ गए। बता दें कि बारिश में जड़ों की मिट्टी से पकड़ कमजोर होने से बड़ा एक पेड़ नीचे खड़े करीब एक दर्जन बच्चों के ऊपर आ गिरा जिस कारण वे दब गए। घटना पर सीएम ने अफसरों को कार्रवाई का निर्देश दिया है।

जानकारी के अनुसार यहां लगातार हो रही बारिश के कारण पेड़ के नीचे की जड़ें कमजोर हो गई जिस कारण पेड़ प्रार्थना के दौरान धड़ाम से नीचे आ गिरा। इस हादसे के कारण करीब एक दर्जन बच्चे घायल बताए गए हैं। वहीं जैसे ही पेड़ गिरा तो स्कूल और आसपास ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। आनन फानन में लोगों ने पेड़ के नीचे बच्चों को बाहर निकाला। लेकिन कई बच्चे चोटिल हो गए हैं। बच्चों को यहां के एक रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

बता दें कि घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने भी संज्ञान में लिया है। उन्होंने ट्वीट करके अधिकारियों को बच्चों के उपचार और कार्रवाई का निर्देश दिया है। विद्यालय में पीपल का काफी पुराना पेड़ था, बारिश के बाद जड़ों की मिट्टी से पकड़ कमजोर पड़ गई थी, इसकी वजह से पेड़ गिरने की बात कही जा रही है।

ये बच्चे हादसे का हुए शिकार

बता दें कि हादसे में जो बच्चे शिकार हुए हैं उनमें शिवऔतार पुत्र विद्यासागर, सुष्मिता पुत्री उमाशंकर, माया पुत्री राम नरेश पाल, कीर्ति पुत्री लवलेश कुमार, चाहत पुत्र सुशील कुमार कक्षा, पूजा पुत्री शिवप्रताप, अंतिमा पुत्री राम अवतार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें : Stampede in Vrindavan Banke Bihari Temple : दम घूटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत, 7 घायल

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories