Friday, December 2, 2022
Homeस्पोर्ट्सIPL 2022 में चहल ने सबसे ज्यादा 27 विकेट लेकर बने पर्पल...

IPL 2022 में चहल ने सबसे ज्यादा 27 विकेट लेकर बने पर्पल कैप विनर

Date:

इंडिया न्यूज,Sports News: आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम में खेल रहे लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने इस सीजन में सबसे ज्यादा विकटे चटकाकर पर्पल कैप अपने नाम कर ली है। आईपीएल 2022 के 17 मुकाबलों में से यजुवेंद्र चहल ने 19.51 की औसत और 7.75 की इकॉनमी से कुल 27 विकेट चटकाए है।

इनके बाद सबसे ज्यादा विकेट चटकाने की सूची में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिनर वानिंदु हसरंगा का नाम दर्ज है। इन्होंने इस सीजन में कुल 26 विकेट चटकाए। इस मैच से पहले पर्पल कैप पर हसरंगा का कब्जा था। लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में यजुवेंद्र चहल ने पर्पल कैप पर अपना कब्जा कर लिया।

 पांड्या का विकेट लेकर चहल ने हसरंगा को छोड़ा पीछे

Yuzvendra Chahal Won The Purple Cap

रविवार के दिन खेले गए फाइनल मुकाबले में चहल ने गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्य का विकेट चटकाकर पर्पल कैप अपने नाम कर ली थी। चहल ने इस मैच में एक विकेट चटकाकर हसरंगा को इस सूची में पिछे छोेड़ दिया और इनसे आगे निकल गए।

यह फाइल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था। जिसमें गुजरता टीम के कप्तान हार्दिक पांड्य ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हुए टीम को आईपीएल का खिताब जिताया।

ये भी पढ़े: IPL 2022 सीजन में जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 863 रन बनाकर किया ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories