Saturday, January 28, 2023
Homeस्पोर्ट्सWomen IPL 2023 Media Coverage Rights : महिला आईपीएल से भी मालामाल...

Women IPL 2023 Media Coverage Rights : महिला आईपीएल से भी मालामाल हो रहा बीसीसीआई

Date:

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Women IPL 2023 Media Coverage Rights): पुरुष आईपीएल की तरह ही महिला आईपीएल से भी बीसीसीआई खूब पैसा कमा रहा है। यह हम नहीं बल्कि आंकड़ें कह रहे हैं। बीसीसीआई ने गत दिनों अगले पांच सीजन के मीडिया राइटस 951 करोड़ रुपए में बेचे हैं। बीसीसीआई ने यह डील 2023 से लेकर 2027 तक आयोजित होने वाले महिला आईपीएल के मीडिया अधिकार बेचे हैं।

यह अधिकार खरीदने वाली ब्रॉडकास्ट कंपनी वायकॉम है और यह रिलायंस से जुड़ी हुई है। बीसीसीआई से हुए करार में कंपनी को टीवी और डिजिटल दोनों राइट्स शामिल हैं। इसका मतलब यह हुआ कि कंपनी एक मैच के लिए बीसीसीआई को 7.09 करोड़ रुपए चुकाएगी। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस संबंधी जानकारी साझा करते हुए ट्वीट कर वायकॉम 18 को मीडिया कवरेज के लिए बधाई दी है।

दो कंपनियों ने लगाई थे मीडिया अधिकार की बोली

ज्ञात रहे कि बीसीसीआई के पास इन अधिकारों को लेने के लिए आठ कंपनियों ने शुरुआती चरण में दिलचस्पी दिखाई थी। बाद में नीलामी में केवल दो कंपनियों ने हिस्सा लिया था। वायकॉम 18 के अलावा डिज्नी स्टार रेस में शामिल थी। राइट्स की नीलामी क्लोज बिड के जरिए हुई। जिसमें वायकॉम 18 ने बाजी मारी। इस साल विमेन आईपीएल में पांच टीमें हिस्सा लेंगी। टीमों के नाम और शहर का खुलासा 25 जनवरी को होगा। फरवरी में खिलाड़ियों का आॅक्शन होगा। इस साल महिला आईपीएल के मैच देश के 10 शहरों में आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : तीसरे वनडे में बड़ी पारी खेलने से चूके, फिर भी 6 रिकॉर्ड बना गए ‘हिटमैन’

यह भी पढ़ें : भारत के लिए बूस्ट का काम करेगी श्रीलंका पर धमाकेदार जीत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories