Friday, December 2, 2022
Homeस्पोर्ट्सकटक में भारत VS साउथ अफ्रीका बीच आज होगा दूसरा टी-20 मुकाबला,...

कटक में भारत VS साउथ अफ्रीका बीच आज होगा दूसरा टी-20 मुकाबला, भारत टीम ले सकती है अपनी पिछली हार का बदला

Date:

इंडिया न्यूज, Sports News: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरिज का आज दूसरा मुकाबला कटक के बाराबती स्टेडियम में आज शाम 7.00 बजें खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस टी-20 सीरीज के पांच मुकाबले खेले जाने है जिसमें से एक मुकाबला पहले खेला जा चुका है और आज दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। पिछले मैच में भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकटों से हार का सामना करना पड़ा था।

 India VS South Africa 2nd T-20 Match

दोनों टीमों के बीच 2015 में केवल एक टी-20 मैच खेला गया था, जिसमें भारत टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद दोनों टीमें लगभग 7 साल के बाद आमने सामने होंगी।

पिछले मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 211 रन बनाए थे। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका टीम ने जवाब में 19.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर मैच में जीत हासिल की।

उमरान मलिक को मिल सकता है मौका 

 India VS South Africa 2nd T-20 Match

आज के मैच में साउथ अफ्रीका अपनी टीम का पहले मैच में प्रदर्शन को देखते हुए शायद ही अपनी टीम में काई बदलाव करे। लेकिन भारत अपनी टीम में बदलाव जरूर कर सकता है। पहले मैच में हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन को देखते हुए ऐसे में उमरान मलिक को मौका मिल सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

INDIA Playing XI 

कप्तान ऋषभ पंत, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान।

South Africa Playing XI 

कप्तान टेंबा बावुमा, क्विंटन डिकॉक, रेसी वेन डर डुसेन, ट्रिस्टन स्टब्स, ड्वेन प्रिटोरियस, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या, केशव महाराज।

यह भी पढ़ें: खेलों इंडिया यूथ गेम्स में आज पंचकूला पहुंचेगे बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान, गोल्ड मेडल की सूची में हरियाणा प्रथम स्थान पर

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories