Wednesday, February 1, 2023
Homeस्पोर्ट्सTeam India ODI Ranking : टीम इंडिया वनडे रैकिंग में नंबर वन...

Team India ODI Ranking : टीम इंडिया वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बनी

Date:

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Team India ODI Ranking) : भारत ने तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज में गत रात्रि इंदौर में खेले गए तीसरे और अंतिम एक दिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को 90 रन से हरा दिया। इस तरह टीम इंडिया ने इस सीरीज में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करने के साथ ही वनडे रैंकिंग में नंबर एक पॉजीशन हासिल कर ली।

तीसरे मैच में प्लेयर आॅफ द मैच शार्दुल ठाकुर जबकि प्लेयर आॅफ द सीरीज शुभमन गिल बने। इससे पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका को भी एक दिवसीय मैचों की सीरीज में अपनी सरजमीं पर मात दी थी। इस तरह से वर्ष 2023 के पहले माह में ही टीम ने एक के बाद एक दो सीरीज में जीत हासिल की है।

इंदौर की फ्लैट पिच और छोटे ग्राउंड पर न्यूजीलैंड टीम के कैप्टन ने महत्वपूर्ण टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। न्यूजीलैंड का यह फैसला उनके लिए घातक सिद्ध हुआ और टीम इंडिया के दोनों सलामी बैटर्स ने तेजी से रन बनाते हुए अपने-अपने शतक जड़े। टीम ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 385 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 101 रन की पारी खेली जबकि शानदार फार्म में चल रहे दूसरे स्लामी बैटर शुभमन गिल ने 112 रन की शानदार पारी खेली।

212 रन की साझेदारी

कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार खेलते हुए टीम के लिए सलामी जोड़ी के रूप में 212 रन की पारी खेली। हालांकि इसके बाद टीम इंडिया ने नियमित अंतराल में अपने विकेट गवाएं। लेकिन अंतिम ओवरों में हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर की तेज बल्लेबाजी के चलते टीम 385 रन तक पहुंचने में कामयाब हुई।

दवाब में फिर बिखरी न्यूजीलैंड की टीम

386 रन का लक्ष्य करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम शुरू से ही दवाब में दिखी। टीम का स्लामी खिलाड़ी फिन एलेन बिना खाता खोले पहले ही ओवर में पैविलियन लौट गया। न्यूजीलैंड की तरफ से मात्र डेवोन कॉनवे ने अच्छी पारी खेलते हुए शतक लगाया लेकिन दूसरा कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक लगाने में भी कामयाब नहीं हो पाया। भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट झटके और न्यूजीलैंड की पूरी टीम 41.2 ओवर में 295 रन पर आॅलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें : डेढ़ माह बाद होगी पंत की दूसरी सर्जरी, मैदान में वापसी अभी बहुत दूर

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories