Saturday, January 28, 2023
Homeस्पोर्ट्सTeam India made world record : तीसरे वनडे में हासिल की सबसे...

Team India made world record : तीसरे वनडे में हासिल की सबसे बड़ी जीत

Date:

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Team India made world record): भारतीय टीम ने मेजबानी करते हुए श्रीलंका की टीम को एक दिवसीय मैचों की सीरीज में 3-0 से हराते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप की है। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने जोरदार प्रहार करते हुए मेहमान टीम को 317 रन के अंतर से हराते हुए विशाल जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने रिकॉर्ड बनाते हुए किक्रेट के एकदिवसी प्रारूप में सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम दर्ज था। न्यूजीलैंड ने 2008 में आयरलैंड को 290 रन से हराया था।

पहली बार कोई टीम 300 से ज्यादा रन से हारी

वनडे सीरीज के तीसरे मैच में श्रीलंका की टीम 391 रन का लक्ष्य हासिल करने के लिए मैदान पर उतरी थी। बड़े लक्ष्य का दवाब और धारदार भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने श्रीलंका के बैटर सरेंडर करते गए और पूरी टीम मात्र 73 रन बनाकर पैविलियन लौट गई। श्रीलंका के इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद न तो श्रीलंकाई फैंस को थी और न ही भारतीय खिलाड़ियों।

ये रहे भारतीय जीत के हीरो

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर जब बैटिंग करने का फैसला लिया तो भारत की तरफ से शुभमन गिल और विराट कोहली ने शतकीय पारियां खेली। शुभमन गिल ने जहां 116 रन बनाए वहीं विराट ने इस सीरीज में अपना दूसरा शतक लगाते हुए 166 रन की पारी खेली। इन दोनों की पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 390 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को सस्ते में आउट कर दिया। भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए मोहम्मद सिराज ने 10 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट झटके।

यह भी पढ़ें : तीसरे वनडे में बड़ी पारी खेलने से चूके, फिर भी 6 रिकॉर्ड बना गए ‘हिटमैन’

यह भी पढ़ें : भारत के लिए बूस्ट का काम करेगी श्रीलंका पर धमाकेदार जीत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories