Saturday, January 28, 2023
Homeस्पोर्ट्सAsia Cup 2022 में भारत vs पाकिस्तान के बीच रविवार को महायुद्ध

Asia Cup 2022 में भारत vs पाकिस्तान के बीच रविवार को महायुद्ध

Date:

इंडिया न्यूज़, Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच होगा महायुद्ध। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 28 अगस्त को मैच खेला गया था जिसमें भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। भारत ने अपने पहले दोनों मुकाबले जीतकर सुपर-4 में जगह पक्की कर ली थी। वहीं पाकिस्तान ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ शुक्रवार को जीत दर्ज कर अगले दौर में जगह बनाई थी।

Asia Cup 2022

पिछले साल इसी मैदान पर किया था हार का सामना

एशिया कप के सुपर-4 में भारत टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर खेलने उतरेगी। वहीं दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया था। बता दें कि भारत ने 2021 में इसी मैदान पर टी-20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा था। जिसको बदला भारत ने पिछले रविवार को इसी मैदान पर लिया था। हार्दिक पांड्या के बेहतरीन प्रदर्शन, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी और भुवनेश्वर कुमार की बेहतरीन गेंदबाजी ने भारत को जीत दिलाई थी।

सुपर-4 का दूसरा मुकाबला भारत और पाक के बीच

Asia Cup 2022

एशिया कप 2022 में सुपर-4 का पहला मुकाबला आज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच आज खेला जाएगा। वहीं इसके बाद कल यानि 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तन के बीच दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि भारत 6 सितंबर को श्रीलंका और 8 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ लगातार चार मैच में जीत

एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को लगातार चौथी बार हराया था। इससे पहले 2016 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2018 एशिया कप के पहले मुकाबले में भारत ने 8 विकेट और दूसरे मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज की थी।

India Playing XI 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अवेश खान

यह भी पढ़ें : Garena Free Fire Max Redeem Code 3 September 2022

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories