Thursday, September 29, 2022
Homeस्पोर्ट्सRCB Beat RR By 4 Wickets बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को हराया

RCB Beat RR By 4 Wickets बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को हराया

Date:

RCB Beat RR By 4 Wickets

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

RCB Beat RR By 4 Wickets: आईपीएल 2022 का 13वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए और आरसीबी के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में आरसीबी की टीम ने 19 ओवरों में 4 विकेट से इस मुकाबले को जीत लिया और इस साल लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

बटलर-हेटमायर ने खेली अच्छी पारियां (IPL 2022 RCB Beat RR By 4 Wickets)

राजस्थान के लिए ओपनिंग करने आये यशस्वी जायसवाल को दूसरे ही ओवर में डेविड विली ने क्लीन बोल्ड कर दिया और राजस्थान की टीम को पहला झटका दिया। यशस्वी छह गेंदों पर महज चार रन ही बना सके। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल ने जोस बटलर के साथ दूसरे विकेट के लिए 49 गेंदों पर 70 रन की साझेदारी निभाई। 10वें ओवर में पडिक्कल और बटलर की साझेदारी को हर्षल पटेल ने तोड़ा। हर्षल ने पडिक्कल को कोहली के हाथों कैच कराया। पडिक्कल 29 गेंदों पर 37 रन बनाकर आउट हुए। इसमें दो चौके और दो छक्के शामिल हैं। इसके बाद 12वें ओवर में कप्तान संजू सैमसन आठ गेंदों पर एक छक्के की मदद से आठ रन बनाकर आउट हुए। सैमसन हसरंगा को ब्लफ करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन हसरंगा ने उन्हें अपनी मिस्ट्री गेंद पर उलझा लिया। इसके बाद जोस बटलर ने शिमरोन हेटमायर के साथ मिलकर राजस्थान को 20 ओवर में 169 रन तक पहुंचाया।

इस बीच बटलर ने आईपीएल करियर का 12वां अर्धशतक लगाया। वह 47 गेंदों पर 70 रन बनाकर नाबाद रहे। इसमें छह छक्के शामिल हैं। बटलर ने एक भी चौका नहीं लगाया। उन्होंने हेटमायर के साथ 51 गेंदों पर 83 रन की नाबाद साझेदारी निभाई।

आखिरी पांच ओवर में दोनों ने मिलकर 66 रन बनाए। आखिरी ओवर में बटलर और हेटमायर ने मिलकर 23 रन बटोरे। हेटमायर 31 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 42 रन बनाकर नाबाद रहे। बैंगलोर की ओर से डेविड विली, हसरंगा और हर्षल को एक-एक विकेट मिला।

RR की प्लेइंग XI

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल

RCB की प्लेइंग XI

फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

Also Read: BJP 42nd Foundation Day जब दुनिया प्रतिद्वंद्वी गुटों में बंटी है तो भारत मजबूती से खड़ा : मोदी

Also Read: All MLA Said In Assembly session चंडीगढ़ मुद्दे पर हरियाणा दोबारा करे सुप्रीम कोर्ट का रुख

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories