Wednesday, December 7, 2022
Homeस्पोर्ट्सखेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021: खिलाड़ियों को मिल रहा मनपसंद भोजन

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021: खिलाड़ियों को मिल रहा मनपसंद भोजन

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News: हरियाणा के पंचकूला में चल रहे चौथे खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में जहां खिलाड़ी ताऊ देवीलाल खेल परिसर में अत्याधुनिक खेल सुविधाओं के साथ अपना जोहर दिखा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा खिलाड़ियों को उनकी डाइट के अनुरूप भोजन उपलब्ध कराने के लिए भी विशेष प्रबंध किये गये हैं।
खेलो इंडिया में देश के 36 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से आए खिलाड़ी अपनी पसंद के अनुरूप पौष्टिक भोजन का आनंद ले रहे हैं और अपने बेहतर खेल प्रदर्शन से दर्शकों को उत्साहित कर रहे हैं।

हर राज्य का खिलाड़ी हरियाणा के दर्शकों की तारीफ कर रहा है कि हरियाणा के लोग बड़ी संख्या में पहुंचकर उनका खेल देख रहे हैं और उनकी हौसला अफजाई कर रहे हैं। कई राज्यों के खिलाड़ी तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल व खेल राज्य मंत्री ओलंपियन संदीप सिंह के कायल हैं, जो बार-बार स्टेडियम में आकर उनमें जोश भर रहे हैं।

एक एथलीट की आवश्यकता होती है पौष्टिक आहार

हरियाणा ने एथलीट्स की पौष्टिक आहार की आवश्यकता को देखते हुए विशेष कैटरिंग के प्रबंध किए हैं। खिलाड़ियों को सुबह के नाश्ते में अंडा, दूध, फलाहार के अलावा दक्षिण व उत्तर पूर्वी राज्यों की आवश्यकतानुसार भी भोजन दिया जा रहा है। हर राज्य के खिलाड़ी व उनके साथ आए स्पोर्टिंग स्टाफ हरियाणा की मेजबानी की तारीफ कर रहे हैं।

मुंबई की इंटर कॉन्टिनेंटल कैटरिंग मिनी पंजाब की गायत्री माली और अरूणा रसल के अनुसार मुंबई के इंटर कॉन्टिनेंटल कैटरिंग के मैनेजर परविंद्र सिंह ने खिलाड़ियों की खुराक के अनुसार विशेष प्रबंध करने के निर्देश स्टाफ को दिए हैं। इसी के अनुरूप लगभग 1000 लोग पंचकूला के ताऊ देवीलाल खेल परिसर में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। यहां से एक ही कॉमन किचन में तैयार खाना सभी खिलाड़ियों का परोसा जा रहा है। आमतौर पर खिलाड़ी की पसंद नाश्ता व लंच होती है, इसी को देखते हुए हमने एथलीट की आवश्कता पर ज्यादा फोकस किया है।

यह भी पढ़ें : हरियाणा में आज रात्रि में मौसम में हल्का बदलाव, हो सकती है बारिश

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories