Monday, September 26, 2022
Homeस्पोर्ट्सIPL 2022 Match 15th लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 6 विकेट से जीता...

IPL 2022 Match 15th लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 6 विकेट से जीता मैच

Date:

IPL 2022 Match 15th

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 Match 15th आईपीएल 2022 का 15वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। आईपीएल में यें दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने थी। पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस से हारने के बाद लखनऊ की टीम अपने अगले दोनों मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइज़र्स हैदराबाद को हराकर यहां पहुंची थी। दूसरी और दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले मुकाबले में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को बुरी तरह हराया था, लेकिन अपने दूसरे मुकाबले में दिल्ली को गुजरात की टीम के सामने हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शानदार शुरुआत की। लेकिन पॉवरप्ले का खेल खत्म होने के बाद दिल्ली की टीम पटरी से उतर गई और अपने निर्धारित 20 ओवरों में महज 149 रन ही बना सकी। जिसे लखनऊ की टीम ने 6 विकेट शेष रहते ही हांसिल कर लिया। IPL 2022 Match 15th LSG Beat DC By 6 Wickets:

लखनऊ ने लगाई जीत की हैट्रिक (IPL 2022 Match 15th LSG Beat DC By 6 Wickets)

केएल राहुल के नेतृत्व वाली लखनऊए सुपर जाइंट्स की टीम ने कल दिल्ली के खिलाफ आईपीएल 2022 में अपनी जीत की हैट्रिक लगा दी। इससे पहले लखनऊ की टीम आईपीएल के अपने पहले ही मैच में गुजरात टाइटंस की टीम से हार गई थी। लेकिन इसके बाद लखनऊ की टीम ने शानदार वापसी की और अपने अगले 3 मैच लगातार जीत लिए। लखनऊ ने पहले मैच के बाद अपने अगले 3 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइज़र्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स को हराकर अपनी जीत की हैट्रिक पूरी की।

पृथ्वी ने खेली शानदार पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर्स पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने दिल्ली को शानदार शुरुआत दिलाई। पृथ्वी शॉ ने पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगाए। पृथ्वी शॉ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों में 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। पृथ्वी ने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके और 2 छक्के लगाए। डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की। लेकिन पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद दिल्ली की टीम की रन बनाने की गति धीमी पड़ गई। जिसके कारण दिल्ली की टीम 20 ओवरों में महज 149 रन ही बना सकी।

डी कॉक ने रखी जीत की नींव

दिल्ली के 149 रनों के जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरे लखनऊ के ओपनर्स केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 73 रन की अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी में क्विंटन डी कॉक ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। केएल राहुल के आउट होने के बाद भी क्विंटन डी कॉक ने शानदार बल्लेबाजी करना जारी रखा और 80 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर लखनऊ की टीम की जीत की नींव रख दी। क्विंटन डी कॉक की इस पारी की बदौलत लखनऊ ने इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया और इस टूर्नामेंट में अपनी जीत की हैट्रिक पूरी की। इस मैच विनिंग नॉक के लिए क्विंटन डी कॉक को प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

LSG की प्लेइंग-11

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, अवेश खान।

DC की प्लेइंग-11

पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, सरफराज खान, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्त्या, मुस्तफिजुर रहमान।

Read More: Family Identity Card से जोड़कर पीडीएस का पूरे प्रदेश में किया जा रहा सर्वे : मुख्यमंत्री

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories