Thursday, December 8, 2022
Homeस्पोर्ट्सIPL 2022 की विजेता टीम गुजरात पर हुई धनवर्षा, राजस्थान को हार...

IPL 2022 की विजेता टीम गुजरात पर हुई धनवर्षा, राजस्थान को हार के बाद मिली 12.5 करोड़ रुपये की राशि

Date:

इंडिया न्यूज,Sports News: आईपीएल 2022 का 15वें सीजन का फाइनल मुकाबला रविवार के दिन गुजरात और राजस्थान के बीच खेला गया था। जिसके बाद आईपीएल का यह सीजन समात्त हो गया है। इस सीजन के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने 7 विकटों से मुकाबला जीतकर आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। राजस्थान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 131 रन स्कोर ही बना पाई। वहीं लक्ष्य का पिछा करने उतरी कप्तान हार्दिक पांड्य की टीम गुजरात टाइटंस ने 18.1 ओवर में 3 विकेटों के नुकसान पर 133 रन बनाकर फाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर आईपीएल ट्राफी पर कब्जा जमाया।

IPL 2022 Final GT vs RR Prize Money

फाइनल मुकाबला जीतने के बाद बीसीसीआइ (BCCI) की तरफ से विनर गुजरात टीम के साथ साथ प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों पर भी धनवर्षा हुई। पहली बार आईपीएल में डेब्यू करने वाली गुजरात टाइटंस को विजेत होने पर आईपीएल ट्राफी के साथ 20 करोड़ रूपए की राशि आईपीएल खिताब जीतने के तौर पर दिया गया। इनके साथ ही राजस्थान रॉयल्स को इस सीजन में फाइनल तक पहुंचने और उप विजेता होने पर 12.5 करोड़ रुपये की राशि दी गई।

इस सीजन के पहले क्वालीफायर मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स ने खिलाफ जीत हासिल करके दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में जगह बनाई थी। जिसके बाद राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में हारकर इस सीजन से बाहर होना पड़ा था। इसके साथ ही बैंगलोर की टीम को इस सीजन तीसरे स्थान पर रही और उसे 7 करोड़ रूपए की राशि देकर टीम को सम्मानित किया गया। वहीं लखनऊ सुपर जायंटस के प्लेऑफ में आखिरी स्थान जो चौथे स्थान पर रही थी। लखनऊ टीम को 6.5 करोड़ रुपए की राशि दी गई।

पर्पल और आरेंज कैप पर इन खिलाड़ियों ने जमाया कब्जा

IPL 2022 Final GT vs RR Prize Money

इस सीजन में गेंदबाज और बल्लेबजों का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। आपको बता दे की राजस्थान टीम के गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में 17 मैच खेलकर सबसे ज्यादा 27 विकटे चटकाकर पर्पल कैप पर कब्जा जमाया है। इस सीजन में चहल का पर्पल कैप के साथ साथ 10 लाख रूपए की राशी दी गई है।

वहीं राजस्थान टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने इस सीजन में 17 मचों में चार शतक लगाकर 863 रन बनाए है। बटलर को आरेंज कैप के साथ साथ 10 लाख रूपए की राशी देकर इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया है।

ये भी पढ़े: IPL 2022 में चहल ने सबसे ज्यादा 27 विकेट लेकर बने पर्पल कैप विनर

ये भी पढ़े: IPL 2022 सीजन में जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 863 रन बनाकर किया ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories