Tuesday, October 4, 2022
Homeस्पोर्ट्सIPL 2022 16th Match गुजरात ने 6 विकेट से मैच जीता

IPL 2022 16th Match गुजरात ने 6 विकेट से मैच जीता

Date:

IPL 2022 16th Match

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
आईपीएल 2022 का 16वां मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला गया। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने 189 रन बनाए और गुजरात को 190 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात ने इस मुकाबले को 6 विकेट से जीतकर टूर्नामेंट में अपने विजई रथ को जारी रखा है। IPL 2022 16th Match GT Won

लिविंगस्टन ने खेली तूफानी पारी

पंजाब के लिए ओपनिंग करने आए पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आउट कर पंजाब को पहला झटका दिया मयंक को हार्दिक ने राशिद खान (Rashid Khan) के हाथों कैच करवा पवेलियन भेजा। हार्दिक ने मयंक को पारी के दूसरे ओवर में आउट किया। मयंक ने 9 गेंदों की पारी में एक चौके की मदद से 5 रन बनाए।

मयंक के जाने के बाद मैदान पर आए जोनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) सीजन के पहले मैच में अपना कमाल नहीं दिखा पाए। पारी के 5वें ओवर में बेयरस्टो को लोकी फर्ग्यूसन (Loki Ferguson) ने राहुल तेवतिया के हाथों कैच आउट करवा पंजाब को दूसरा झटका दिया। वह 8 गेंदों में दो चौके की मदद से 8 रन बनाकर आउट हुए। शुरू के ये छह ओवर में पंजाब ने 43 रन बनाए। इसके बाद शिखर धवन और लियान लिविंग्सटन ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 52 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी खेली।

IPL 2022 16th Match PBKS Innings

11वें ओवर में राशिद खान ने पहली सफलता हासिल करते हुए शिखर धवन को मैथ्यू वेड के हाथों कैच करवा पवेलियन भेजा। धवन ने 30 गेंदों में चार चौके की मदद से 35 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने टी20 क्रिकेट में 1000 चौके लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होने का नया कीर्तिमान बनाया।

13वें ओवर में दर्शन नालकंडे ने लगातार दो सफलताएं हासिल कीं। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर जितेश शर्मा को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया और फिर अगली ही गेंद पर ओडियन स्मिथ को भी शुभमन गिल के हाथो कैच करवा पवेलियन भेज दिया। जितेश ने 11 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 23 रनों की पारी खेली। वहीं, ओडियन खाता भी नहीं खोल सके।

IPL 2022 16th Match PBKS Innings

16वें ओवर में राशिद खान ने पंजाब को दो बड़े झटके दिए। उन्होंने पहले लिविंग्सटन को 64 के स्कोर पर मिलर के हाथों कैच कराया। इसके दो गेंद बाद शाहरूख खान को भी 15 के स्कोर पर एलबीडब्लू आउट कर चलता किया। राशिद ने अपने आखिरी ओवर में तीन रन देकर दो बड़े विकेट लिए। लिविंगस्टन ने अपनी पारी में 27 गेंदों में सात चौके और चार छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 64 रन बनाए। वहीं, शाहरुख़ ने 8 गेंदों में दो छक्कों के दम पर 15 रन बनाए।

इसके बाद 17वें ओवर में कगिसो रबाडा को मोहम्मद शमी ने रन आउट कर पंजाब को आठवां झटका दिया। रबाडा ने 1 गेंद पर 1 रन बनाया। 18वें ओवर में वैभव अरोड़ा को भी मोहम्मद शमी ने क्लीन बोल्ड कर पुंजबा का 9वां विकेट अपने नाम किया। वैभव 6 गेंदों में 2 रन बना सके।

9 विकेट गिरने के बाद राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह ने पंजाब की पारी को संभालते हुए 13 गेंदों में 27 रनों की साझेदारी बनाई। राहुल ने 14 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 22 रन बनाए। वहीं, उनका साथ देते हुए अर्शदीप ने 5 गेंदों में एक चौके की मदद से नाबाद 10 रन बनाए और टीम का स्कोर 189 रन तक पहुंचाया।

PBKS Playing XI

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टन, जोनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), ओडियन स्मिथ, शाहरूख खान, जीतेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, वैभव अरोड़ा, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर

GT Playing XI

हार्दिक पांड्या (कप्तान) शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, लोकी फर्ग्यूसन, राशिद खान, मोहम्मद शमी, दर्शन नालकांडे

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories