Tuesday, November 29, 2022
Homeस्पोर्ट्ससाउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरिज में इन भारतीय...

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरिज में इन भारतीय खिलाड़ियों को नही मिला मौका, जानिए

Date:

इंडिया न्यूज़,Sports News : आईपीएल सीजन समाप्त होने के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज 9 जून को शुरू होने जा रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम के कई पुराने खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जाएगा। आईपीएल में खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक पहली बार भारतीय टीम में खेलते हुए नजर आएंगे। जिन खिलाड़ियों का प्रदर्शन आईपीएल में बेहतरीन रहा है लेकिन फिर भी उन खिलाड़ियों को इस सीरिज में खेलने का मौका नही मिलेगा। जानिए उन खिलाड़ियों के बारे में

शिखर धवन को नहीं मिला मौका

आईपीएल के इस सीजन में पंजाब टीम की तरफ से खेलने वाले शिखर धवन का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। इस सीजन में उन्होंने 14 मैच खेलकर 122.67 की औसत से 460 रन बनाए है। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज के लिए उन्हें ओपनिंग का विकल्प तक नहीं माना गया। टीम मेंं ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को मौका दिया गया है। हालाकी इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए आईपीएल के इस सीजन में शिखर धवन का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है लेकिन फिर भी अनुभवी खिलाड़ी को टीम में खेलने को मौका नही दिया गया।

संजू सैमसन: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरिज में संजू सैमसन को भी मौका नही दिया गया है। आईपीएल के इस सीजन में सैमसन का प्रदर्शन बतौर कप्तान बहुत ही शानदार रहा है। सैमसन ने आईपीएल के इस सीजन में 15 मैच खेलते हुए 146.79 की स्ट्राइक रेट से 458 रन बनाए है।

साल 2015 में पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने के बाद संजू ने अब तक 13 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले खेले हैं। ऐसे में सैमसन के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरिज में मौका दिया जा सकता था।

राहुल त्रिपाठी: आईपीएल के इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से खेलने वाले राहुल त्रिपाठी को साउथ अफ्रीका को भी नजरअंदाज कर दिया गया है। आईपीएल के इस सीजन में त्रिपाठी ने 14 मैचों में 413 रन बनाए है। ऐसे में उनका ये प्रदर्शन उनको भारत टीम में जगह दिलाने के लिए काफी साबित नही हुआ है।

मोहसिन खान: आईपीएल में लखनऊ टीम में खेले है। मोहसिन ने 9 मैचों में 14 विकेट चटकाए है। मोहसिन खान 150 कीमी प्रती घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते है। इनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए भी मोहसिन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मौका नही दिया गया।

ये भी पढ़े : आईफा अवॉर्ड 2022 : दुबई के अबूधाबी में आयोजित होगा समारोह

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories