Thursday, February 2, 2023
Homeस्पोर्ट्सIndia vs South Africa 3rd T20 : भारत vs साउथ अफ्रीका के...

India vs South Africa 3rd T20 : भारत vs साउथ अफ्रीका के बीच आखिरी T20 आज

Date:

इंडिया न्यूज, India vs South Africa 3rd T20 : भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच चल रही टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज इंदौर (Indore) के होलकर स्टेडियम में 7 शाम को 7 बजे खेला जाएगा।। आपको बता दें कि भारत पहले दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है और अब ऐसे में भारत आज के मैच में भी जीत हासिल कर सीरीज में साउथ अफ्रीका को क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

श्रेयस अय्यर को टीम में खेलने का मौका

आज के अंतिम टी-20 मुकाबले में भारत टीम के दो दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है। ऐसे में इनकी जगह श्रेयस अय्यर को टीम में खेलने का मौका दिया जा सकता है। वहीं ऋषभ पंत को भी क्रीज पर समय बिताने का मौका मिल सकता है।

अगर भारत आज के मैच में जीत जाता है तो भारत 9वीं बार किसी टीम को 3 या इससे अधिक टी-20 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करेगा। भारत के पास 5 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी करने का भी मौका है।

India vs South Africa 3rd T20
India vs South Africa 3rd T20

अफ्रीकी टीम रीजा हेनड्रिक्स को बना सकती है प्लेइंग-XI का हिस्सा

पिछले दो मैचों में साउथ अफ्रीका टीम का प्रदर्शन फ्लॉप रहा है। टीम के कप्तान टेंबा बाउमा का प्रदर्शन टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। वे सीरीज के पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहे हैं। लेकिन कप्तान को टीम से बाहर करना मुश्किल होगा। ऐसे में अफ्रीकी टीम रीजा हेनड्रिक्स को प्लेइंग-11 का हिस्सा बना सकती है।

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक, शहबाज अहमद, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, रविचंद्रन अश्विन और अर्शदीप सिंह।

साउथ अफ्रीका- टेंबा बाउमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, राइली रूसो, रीजा हेनड्रिक्स, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पर्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्त्या।

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories