Saturday, January 28, 2023
Homeस्पोर्ट्सAsia Cup सुपर-4 में भारत vs पाकिस्तान मैच ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड,...

Asia Cup सुपर-4 में भारत vs पाकिस्तान मैच ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप के बाद सबसे ज्यादा देखा जाने वाला T-20 मैच बना

Date:

इंडिया न्यूज, Asia Cup: एशिया कप 2022 के सुपर-4 में 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया था। यह मैच दुबई में खेला गया। दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मैच ने अपने नाम एक बड़ रिकार्ड दर्ज किया है। यह मैच वर्ल्ड कप के बाद अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला T-20 मैच बन गया है। इस टूनार्माेंट के आधिकारिक प्रसारण ने बताया है कि भारत और पाकिस्तान के ग्रुप स्टेज के मैच को सबसे ज्यादा देखे जाने वाले T-20 मैच के रूप में घोषित किया है।

Asia Cup

इतने दर्शकों ने देखा मैच

टूनार्मेंट के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के अनुसार सुपर-4 भारत और पाकिस्तान के इस मैच देश में 5 करोड़ 74 लाख लोगों ने देखा है। विश्व कप को हटाकर यह सबसे ज्यादा देखा जाने वाला T-20 बन गया है।

वहीं अगर फाइनल मैच को छोड़कर देखा जाए तो, टूनार्मेंट के बाकी मैचों को 24 करोड़ 30 दर्शकों ने देखा था। जबकि साल 2021 में हुए T-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मैचों और फाइनल को छोड़कर बाकी मैचों को 11 करोड़ 30 लाख दर्शकों ने देखा था।

Asia Cup

पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने 5 विकेट हारा था मुकाबला

वहीं आपको बता दें कि एशिया कप 2022 के ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन सुपर-4 में 4 सितंबर को खेले गए मुकाबले में भारत को पाकिस्तान ने 5 विकेट से हराया था।

Asia Cup

भारत ने पाकिस्तान को 182 रन का लक्ष्य दिया था। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 5 विकेट के नुकसान पर 1 गेंद शेष रहते टारगेट हासिल कर लिया था। पाकिस्तान की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों पर 71 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने इस पारी के दौरान 6 चौके और 2 छक्के जड़े थे। वहीं मोहम्मद नवाज ने 20 गेंदों पर 42 रन की शानदार पारी खेली थी। उन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी हुई थी।

भारत की तरफ से टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में 19 रन दिए, जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद श्रीलंका ने भी टीम इंडिया को सुपर 4 मैच में मात दी, जिसके बाद टीम सुपर 4 की दौड़ से बाहर हो गई थी।

यह भी पढ़ें : COD Mobile Redeem Code 17 September 2022

यह भी पढ़ें : Project Cheetah : भारत को मिले 8 चीते, विशेष विमान से लाए गए

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories