Saturday, January 28, 2023
Homeस्पोर्ट्सIndia vs New zealand ODI Series 2023 : भारत ने लगातार दूसरी...

India vs New zealand ODI Series 2023 : भारत ने लगातार दूसरी सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

Date:

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (India vs New zealand ODI Series 2023): भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही एक दिवसीय मैचों की मौजूदा सीरीज के दूसरे मैच में आसानी से हराते हुए 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने 2023 की शानदार शुरुआत की है और इस साल की यह लगातार दूसरी एक दिवसीय सीरीज है जिसमें भारत ने जीत हासिल की है। इससे पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका को 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज में हराया था।

भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी

रायपुर मेें खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को मात्र 108 रन पर आॅलआउट कर दिया। न्यूजीलैंड का कोई भी बैटर भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया और पूरी टीम मात्र 34.3 ओवर में आॅलआउट हो गई। न्यूजीलैंड की तरफ से मध्यम क्रम के बैटर गेलन फिलिप्स ने टीम के लिए सबसे ज्यादा मात्र 36 रन जोड़े। इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने अनुशासित गेंदबाजी करते हुए जल्दी-जल्दी न्यूजीलैंड के विकेट झटके। तेज गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए मोहम्मद शमी ने अपने 6 ओवर में मात्र 18 रन देकर तीन विकेट झटके।

भारतीय कप्तान ने जड़ा अर्धशतक

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के आॅपनर बैटर्स ने जबरदस्त शुरुआत की। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम के लिए 51 रन का योगदान दिया। दूसरे आॅपनर शुभमन गिल 41 रन बनाकर नॉट आउट रहे। भारत ने इस आसान लक्ष्य को दो विकेट खोकर 20.1 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें : तीसरे वनडे में बड़ी पारी खेलने से चूके, फिर भी 6 रिकॉर्ड बना गए ‘हिटमैन’

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories