Thursday, December 8, 2022
Homeस्पोर्ट्सपहले अंतरराष्ट्रीय T-20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की 7...

पहले अंतरराष्ट्रीय T-20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की 7 विकटों से हार, भारत टीम के लिए पंत की कप्तानी रही फ्लॉप

Date:

इंडिया न्यूज, Sports News: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वीरवार के दिन खेले गए अंतरराष्ट्रीय टी 20 सीरिज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकटों से हार का सामना करना पड़ा।

India Lost The Match Against South Africa By 7 wickets

इस मैच में भारत टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकटों के नुकसान पर 211 रनों का स्कोर बनाया। इस मुकाबले में भारत टीम की तरफ से सबसे ज्यादा स्कोर 76 रन ईशान किशन ने बनाया। साउथ अफ्रीका टीम ने लक्ष्य का पिछा करते हुए 19.1 ओवर में तीन विकेटों के नुकसान 212 रन बनाकर इस मुकाबले में जीत दर्ज की ।

ऋषभ पंत पहले टी-20 मैच में टीम को जीत दिलाने में रहे असफल

India Lost The Match Against South Africa By 7 wickets

पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में भारत टीम की सबसे बड़ी हार की वजह गेंदबाजी रही। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए टीम के अनुभवी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवरों में 43 रन दिए व आवेश खान ने 4 ओवरों में 35 रन, हर्षल पटेल 4 ओवर में सबसे ज्यादा 43 रन दिए। भारत टीम की पहली बार कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत टीम को जीत दिलाने में असफल रहे। बता दे की कप्तान ऋषभ पंत ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहले से केवल 2.1 ओवर ही करवाए। वहीं उन्होंने मिलर का एक गलत DRS भी लिया।

अय्यर का कैच छोड़ना पड़ा भारी

भारत टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले लगातार 2 टेस्ट और 3 वनडे मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं कल के इस मुकाबले में हार कर भारत टीम की साउथ अफ्रिका के खिलाफ यह छठी हार है। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान श्रेयस अय्यर ने डुसेन का कैच छोड़कर मैच का रूख बदल दिया और यह कैच छोड़ना भारत टीम को महंगा साबित हुआ।

India Lost The Match Against South Africa By 7 wickets

साउथ अफ्रीका का स्कोर 15 ओवर में 3 विकेट पर 148 रन था, लेकिन 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने डुसेन का कैच छोड़ दिया ये कैच छुटने के बाद डुसेन ने 46 गेंदो पर 75 रनों की शानदार पारी खेली। मिलर के साथ मिलकर डुसेन ने चौथे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी कर डाली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत टीम का प्रदर्शन

India Lost The Match Against South Africa By 7 wickets

भारत टीम के लिए पहले बल्लबाजी करते हुए ईशान किशन ने 48 गेंदो पर 76 रनों की शानदार पारी खेली और ऋतुरात गायकवाड ने 15 गेंदो पर 23, श्रेयस अय्यर ने 27 गेंदो पर 36, वहीं चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने आए भारत टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने 16 गेंदो पर 29 रन, और इनके बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पंड्य ने 12 गेंदो पर 31 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन इस मैच में भारत टीम की गेंदबाजी फ्लॉप साबित हुई और टीम को इस मैच में 7 विकटोें से हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: मेजबान तो हरियाणा है ही, उम्मीद है कि खेलो इंडिया के चैंपियन भी हम होंगे : मनोहर लाल

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories