Friday, October 7, 2022
Homeस्पोर्ट्सभारत ने टी-20 सीरीज में आयरलैंड को किया क्लीन स्वीप, भारत ने...

भारत ने टी-20 सीरीज में आयरलैंड को किया क्लीन स्वीप, भारत ने 4 रन से जीता मुकाबला

Date:

इंडिया न्यूज, Sports News: भारत और आयरलैंड बीच मंगलवार को डबलिन के ‘द विलेज स्टेडियम’ में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत टीम ने 4 रन से मैच जीत दर्ज कर आयरलैंड को इस सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

हुड्डा और सैमसन का बेहतरीन प्रदर्शन

India Won By 4 Runs

भारत टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन टीम के लिए फ्लाप साबित हुए। ईशान दूसरे ओवर में ही तीन रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इनके बाद बल्लेबाजी करने आई दीपक हुड्डा ने (104 रन) की शानदार शतकीय पारी खेली और संजू सैमसन ने 77 रनों की शानदार पारी खेलते हुए भारत टीम का स्कोर 7 विकटों के नुकसान पर 225 तक पहुंचाया।

India Won By 4 Runs

हुड्डा 57 गेंदों में 104 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। संजू सैमसन ने भी 77 रनों की शानदार पारी खेली। इन पारियों की बदौलत भारत ने 20 ओवरों में आयरलैंड के सामने 226 रनों का लक्ष्य रखा।

उमरान मलिक ने आखरी ओवर में दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 4 विकटों के नुकसान पर 221 रन ही बन सकी। आयरलैंड के कप्तान बलबिर्नी ने शानदार बल्लेबाजी की और 60 रनों की शानदार पारी खेली। आयरलैंड को आखरी ओवर में जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी। लेकिन उमरान मलिक ने 12 रन ही दिए।

India Won By 4 Runs

अंतिम ओवर में उमरान मालिक ने शानदार गेंदबाजी कर भारत टीम को मैच में 4 रन से जीत दिलाई। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई और उमरान मलिक ने 1-1 विकेट लिया। लेकिन आयरलैंड ने यह मैच हारने के बाद भी अपने प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीत लिया है।

दोनों टीमों की Playing XI

India Playing XI 

कप्तान हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमरान मलिक और रवि बिश्नोई।

Ireland Playing XI 

कप्तान एंडी बलबर्नी, पॉल स्टर्लिंग, गारेथ डेलनी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, एंडी मैकब्रायन, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क एडेर, क्रेग यंग, कोनोर ओल्फेट और जोशुआ लिटिल।

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories