Friday, December 2, 2022
Homeस्पोर्ट्सखेलों इंडिया यूथ गेम्स में आज पंचकूला पहुंचेगे बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान,...

खेलों इंडिया यूथ गेम्स में आज पंचकूला पहुंचेगे बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान, गोल्ड मेडल की सूची में हरियाणा प्रथम स्थान पर

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News: खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 में खेल प्रतियोगिताए महाराष्ट और हरियाणा में चल रही है। आपको बात दे की आज यानी रविवार को बॉलिवुड अभिनेत आमिर खान पंचकुला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में खिलाड़ियों के हौसला आफजाई के लिए पहुंचेगे। आमिर खान युवार खिलाड़ियों को खेल के प्रति जागरूक करेंगे। इसके अलावा अभिनेत अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्डा का प्रमोशन भी करते हुए दिख सकते है।

खेलों इंडिया यूथ गेम्स 2021 में हरियाणा की लड़कियों का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। हरियाणा की लड़कियों ने फुटबॉल, हैंडबॉल, व मुक्केबाजी जैसे मुकाबलों में भी सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। आज इनके कई फाइनल मुकाबले होंगे और मेडल सेरेमनी का आयोजन भी किया जाएगा।

अभिनेता युवाओं को खेल के प्रति करेंगे जागरूक

Khelo India Youth Games

खेलों इंडिया यूथ 2021 में आज अभिनेता आमिर खान पंचकूला के देवी लाल स्टेडियम में अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे और आमिर खान युवाओं को शिक्षा के साथ साथ खेल के प्रति जागरूक करेंगे। आमिर की मौजूदगी से उत्साह बढ़ेगा और वहां मौजूद प्रतिभा को पहचानने में मदद मिलेगी। अभिनेता आमिर खान ने अपनी कुश्ती फिल्म ‘दंगल ‘ में लोगो जमीनी स्तर के खेलो के प्रति जागरूक किया है और उनकी इस फिल्म को लोगो ने बहुत ज्यादा प्यार दिया है ।

गोल्ड मेडल की सूची में हरियाणा दूसरे स्थान पर

खेलों इंडिया यूथ गेम्स-2021 में महाराष्ट्र और हरियाणा में पदकों को खिलाड़ी अपना जोर दिखा रहे है। अगर पदाकों की बात करे तो महाराष्ट्र के पास 37 गोल्ड सहित कुल 98 मेडल, हरियाणा के पास 36 गोल्ड सहित कुल 108 गोल्ड मेडल, जबकि कर्नाटक के पास 21 गोल्ड मेडल सहित 52 मेडल , मणिपुर 16 गोल्ड सहित 23 मेडल, केरला ने 13 गोल्ड सहित 38 मेडल जीते हैं। अगर मेड़लों की सूची में देखा जाए तो अब तक हरियाणा पहले स्थान पर है।

यह भी पढ़ें : हरियाणा में आज रात्रि में मौसम में हल्का बदलाव, हो सकती है बारिश

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories