Friday, February 3, 2023
HomeनेशनलSonali Phogat केस में वुमन कमीशन की जांच शुरू

Sonali Phogat केस में वुमन कमीशन की जांच शुरू

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Sonali Phogat): भाजपा की महिला नेता सोनाली फोगाट की मौत को लेकर अभी कोई खुलासा नही हो पाया है। जिसके बाद मामले में नेशनल वुमन कमीशन ने अपनी जांच शुरू कर दी है। इसके लिए कमीशन ने दो सदस्यीय टीम का गठन किया और टीम कल शाम गोवा पहुंच भी गई थी। पहले टीम की सदस्या कंचन खट्टर ने सोनाली के भाई रिंकू और जीजा अमन पूनिया से करीब एक घंटे तक बातचीत कर उनके बयान दर्ज किए। कंचन ने इस पूछताछ के दौरान कई जानकारियां हासिल कीं और CCTV फुटेज भी खंगाले।

जांच के लिए टीम दिल्ली से गोवा पहुंची

सोनाली की तबियत रात को खराब हुई थी लेकिन उन्हें अस्पताल सुबह लेकर जाया गया। नेशनल कमीशन की चेयरपर्सन रेखा शमा ने बताया कि दो सदस्यीय की टीम जांच के लिए दिल्ली से गोवा पहुंची है और यह टीम पुलसि प्रशाससन टीम के अधिकारियों से मिलने के अलावा फोगाट के निवास स्थान और वह जिन-जिन लोगों से मिलीं उन सभी से मिलेगी। सदस्यीय कमेटी की जांच अभी पूरी नहीं है। मामले में रिपोर्ट मिलते ही इसका खुलासा कर दिया जाएगा। इसके बाद इसकी रिपोर्ट पुलिस और प्रशासन को सौंपी जाएगी।

सोनाली फोगाट की मृत्यु 23 अगस्त को हुई थी जिस पर राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने ने मामले पर ध्यान देते हुए तुरंत मौत की जांच शुरू करने का ऐलान किया। साथ ही जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी टीम का गठन किया गया। बता दें कि गोवा के डीजीपी को खत लिखकर सोनाली की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मामले में कार्रवाई की जानकारी मांगी।

सुधीर पर दुष्कर्म और ब्लैकमेल के आरोप

सोनाली के भाई रिंकू ने गोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कर सुधीर सांगवन पर दुष्कर्म और ब्लैकमेल के आरोप लगाए है। उन्होंने आरोप लगाया है कि वह उनकी बहन से 3 वर्ष से पहले नशीला पदार्थ खिलाकर उनके साथ दुष्कर्म भी किया और उसकी वीडियो बनाकर ब्लैकमेल भी कर रहा था। परिजनों का आरोप है कि तीन साल पहले सोनाली के घर हुई चोरी में भी सुधीर की भूमिका थी।

जानिए पूरा मामला

सोनाली फोगाट की मौत 23 अगस्त को गोवा में हार्ट अटैक से हो गई थी। उस समय उनके साथ उनका पीए सुधीर और सुखविंदर थे। सुधीर ने मंगलवार की सुबह करीब 8 बजे सोनाली के भाई को फोन कर उनकी मौत की सूचना दी। इसके बाद उसने फोन नहीं उठाए। सोनाली के परिजनों ने आरोप लगाया है कि सुधीर और सुखविंदर ने ही उसकी हत्या की है। बताया जा रहा है कि सुधीर सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता था जिस कारण उसने सोनाली की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें: Sonali Phogat’s Brother Allegations : पीए सुधीर नशीला पदार्थ खिलाकर करता था बहन से दुष्कर्म

यह भी पढ़ें: Big Accident In Karnataka : टेम्पो और लॉरी में टक्कर 9 मजदूरों की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories