Friday, October 7, 2022
HomeनेशनलWeather Update Today: देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने की...

Weather Update Today: देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया आरेंज व येलो अलर्ट

Date:

इंडिया न्यूज, Weather Update Today:  भारतीय मौसम विभाग की रिपोर्ट्स के अनुसार अगले पांच दिन तक देश के मध्य हिस्से में मानसून रहेगा। मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा व यूपी सहित कई राज्यों में तेज बारिश होने की संभावना हैं। गुजरात में कल और परसों से भारी बारिश होने के अलर्ट जारी कर दिए गए है। छत्तीसगढ़ में कल भारी बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। मंगलवार तक मध्य महाराष्ट्र व पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र आगे बढ़ रहा

Heavy rain alert in UP, Bihar, Uttarakhand, Punjab and these state for next  four days, know weather latest forecast here - Weather Update Today: यूपी,  बिहार उत्तराखंड, पंजाब में अगले चार दिन

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण यह लगातार आगे बढ़ रहा है। यह मध्य भारत की ओर जाएगा जिससे बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी। उत्तर प्रदेश, ओडिशा व छत्तीसगढ़ के अलावा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात के कई क्षेत्रों में आज तेज बारिश होने की संभावना है।

हरियाणा और उत्तराखंड में बारिश का अनुमान, यूपी में अलर्ट जारी

उत्तराखंड और हरियाणा में भी बारिश हो सकती है। इसी के साथ देश की राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। दिल्ली में आज बादल छाए रहने की संभावना है। यूपी के कई इलाकों में 18 अगस्त तक बारिश की संभावना है। आज प्रदेश के 24 जिलों में बारिश अलर्ट जारी किया गया है। तेज हवाएं चलने के साथ बिजली गिरने का भी अनुमान लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

हिमाचल प्रदेश में आज और कल का आरेंज व येलो अलर्ट

मानसून हुआ एक्टिव, यूपी, बिहार, उत्तराखंड, दिल्ली के इन जिलों में भारी बारिश  का अलर्ट जारी, जानें कहां होगी कितनी बारिश - Times Bull

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आज राज्य में बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। राज्य में कल के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। समूचे सूबे में 19 अगस्त तक बारिश जारी रहने की संभावना है। पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन हो सकता है। प्रशासन ने पर्यटकों व लोकल नदी-नालों से लोगों को दूर रहने का आदेश दिया है।

मध्यप्रदेश व राजस्थान में भी भारी बारिश होने की चेतावनी

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के इलावा राज्य के कई जिलों में कल भारी बारिश होने की आशंका हैं। होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन व नर्मदापुरम में भी जोरदार बारिश हो सकती है। आज और कल राज्य के कई शहरों में घने बादल छाए रहने की संभावना है। राजस्थान के कई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है।

यह भी पढ़ें : Accidents News : अम्बाला-चंडीगढ़ NH पर तीन दोस्तों की दर्दनाक हादसे में मौत, अम्बाला कैंट के रहने वाले थे तीनों दोस्त

यह भी पढ़ें : Haryana News: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में हरियाणा का जवान शहीद

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories