Wednesday, February 1, 2023
HomeनेशनलWE WOMEN WANT इस बार रहेगा ट्रांस फेमिनिन पर आधारित

WE WOMEN WANT इस बार रहेगा ट्रांस फेमिनिन पर आधारित

Date:

इंडिया न्यूज, New Delhi (WE WOMEN WANT EPISODE ON TRANS FEMININES) : ट्रांस फेमिनिन क्या है, यह होमोसेक्सुअल होने से कैसे अलग है? ट्रांसवूमेन की मदद करने वाले कानून आखिर क्या हैं? वी वूमेन वांट के इस सप्ताह के एपिसोड में यही मुद्दे उठाए जाएंगे। पेनल में नीति शुक्ला, एक्टिविस्ट और एक राष्ट्रीय निदेशक और मिस यूनिवर्स ट्रांसपेजेंट के लिए जूरी सदस्य से बात करेंगे।

नीति शुक्ला एक फैशन समन्वयक के रूप में और ट्रांसजेंडर लोगों के उत्थान के लिए भी काम करती हैं। शो में नाज जोशी भी हैं, जो भारत की पहली अंतर्राष्ट्रीय ट्रांस ब्यूटी क्वीन हैं जोकि अब एक कार्यकर्ता, उद्यमी हैं जो स्वयं सौंदर्य प्रतियोगिताएं चला रही हैं और एक प्रेरक वक्ता हैं।

इसके अलावा शो में मौसम एक ट्रांसफेमिनिन है जो पैसे जुटाने के लिए बधाई की टोली में काम कर रही है क्योंकि उसे डर है कि दुकान चलाना संभव नहीं होगा क्योंकि समाज उसे स्वीकार नहीं करेगा। मौसम शारीरिक परिवर्तन कराने के लिए सर्जरी के पक्ष में भी नहीं है, वह बातचीत करते हुए कहती है कि वह कैसे खुद को एक महिला के रूप में देखती है न कि एक पुरुष के रूप में।

यह भी पढ़ें : We Women Want : महिलाओं ने बताया कैसे हैं वे पुरुषों की तुलना में बेहतर प्रबंधक

नाज यह भी बताती नजर आएगी कि कैसे उसके माता-पिता ने उसे खुद से दूर कर लिया। कैसे उसके चाचाओं द्वारा उसका बलात्कार किया गया और आखिरकार उसने काम किया और सर्जरी के लिए पैसे बचाए, ढाबों पर काम किया और बाद में ब्यूटी शो और डिजाइनरों के साथ काम किया। नाज की कहानी एक प्रेरक कहानी है क्योंकि उसे लगता है कि किसी को अपनी महत्वाकांक्षाओं को केवल इसलिए सीमित नहीं करना चाहिए क्योंकि आप एक ट्रांस व्यक्ति हैं।

प्रिया सहगल ने किया शो का संचालन

मालूम रहे कि शो का संचालन आईटीवी नेटवर्क की वरिष्ठ कार्यकारी संपादक प्रिया सहगल ने किया। गौरतलब है वी वूमेन वांट महिलाओं के लिए एक ऐसा शो है, जहां हम उन मुद्दों, पूर्वाग्रहों और संघर्षों से संबंधित बातचीत करते हैं जिनसे महिलाएं अपने दैनिक जीवन में गुजरती हैं। इस शो में जीत का जश्न भी मनाया जाता है। यह मात्र एक शो नहीं, बल्कि एक सपोर्ट ग्रुप भी है।

यहां देखें, हर शनिवार वी वीमेन वांट के ताजा एपिसोड

NewsX पर हर शनिवार शाम 7:30 बजे ‘वी वीमेन वांट’ के ताजा एपिसोड देखें। कार्यक्रम को प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म- डेलीहंट, जी5, एमएक्स प्लेयर, शेमारूमी, वाचो, मजालो, जियो टीवी, टाटा प्ले और पेटीएम लाइवस्ट्रीम पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : We Women Want 5th Episode: जानिए एपिसोड में कितनी मददगार है आईवीएफ

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories