Saturday, January 28, 2023
Homeहरियाणाअंबालापूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा का सपना साकार, अंबाला में लगेगा आईएमटी,...

पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा का सपना साकार, अंबाला में लगेगा आईएमटी, युवाओं को रोजगार

Date:

  • आईएमटी कैंसिल होने पर कांग्रेस को कर दिया था अलविदा
  • अंबाला की जनता के लिए लगाया था राजनीतिक करियर दांव पर
  • वायदा पूरा करने में कार्तिक शर्मा ने भी निभाई अहम भूमिका
  • कार्तिक शर्मा के राज्यसभा सदस्य बनने पर युवाओं को मिली आईएमटी की सौगात

इंडिया न्यूज़, अंबाला Vinod sharma Dream Of IMT At Ambala Fulfilled : इंडिया न्यूज, अंबाला : विधायक रहते अंबाला में हर-घर रोजगार का सपना लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने आईएमटी पास करवाया। इसके लिए जमीन एक्वायर करने के लिए नोटिस भी दिए, लेकिन कांग्रेस में ही मौजूद विकास के विरोधी कुछ नेताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की ओर से युवाओं के लिए पास कराई आईएमटी का विरोध शुरू कर दिया। कांग्रेस ने अंबाला के युवाओं का रोजगार का अधिकार छीनते हुए आईएमटी को कैंसिल कर दिया।

विकास की अनदेखी पर छोड़ दी थी कांग्रेस

पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा जानते हैं कि किसी भी शहर का विकास केवल रोजगार पर निर्भर होता है और आखिर में युवाओं से रोजगार छीनने और अंबाला के विकास की अनदेखी करने वाली कांग्रेस को अलविदा करते हुए अंबाला के लोगों और युवाओं के हित में आईएमटी बनाने की मांग लेकर सीधा जनता के बीच पहुंच गए। उसी का नतीजा है कि 2019 के चुनाव में खुद सीएम ने चुनाव प्रचार के दौरान आईएमटी लगाने का वादा किया और सरकार की ओर से की गई घोषणा ने आखिर विनोद शर्मा का सपना पूरा कर दिया।

अब होगा हर घर रोजगार का वादा

अंबाला में आईएमटी स्थापित करवाने और हर-घर रोजगार दिलवाने वायदा पूरा करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने हमेशा सरकार तक अंबाला के लोगों का दर्द पहुंचाने का काम किया। कुछ महीने पहले विनोद शर्मा के बेटे कार्तिक शर्मा ने भाजपा के सहयोग से राज्यसभा के सदस्य के तौर पर जीत हासिल की। इसके बाद से फिर से आईएमटी की चर्चाएं तेज हो गईं। यह किसी से छिपा नहीं है कि कार्तिक शर्मा और सीएम मनोहर लाल खट्टर के संबंध काफी अच्छे हैं और सीएम मनोहर लाल खट्टर भी हमेशा कार्यक्रमों में कार्तिक शर्मा की मौजूदगी में उनकी तारीफ करने से पीछे नहीं रहते।

युवाओं के दिल में जगह बनाने वाले कार्तिक शर्मा ने राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए स्पष्ट किया था कि अंबाला में आईएमटी लगेगा और निश्चित तौर पर लगेगा। आखिर कार्तिक शर्मा के राज्यसभा सांसद बनने की शपथ लेने के एक महीने में ही हरियाणा सरकार द्वारा आईएमटी बनाने की घोषणा कर दिए जाने के बाद निश्चित तौर पर चर्चाएं यह है कि विनोद शर्मा व कार्तिक शर्मा ने अंबाला की जनता के साथ किया एक और वायदा पूरा कर दिया।

आईएमटी बनाने के लिए 2019 में नहीं लड़ा चुनाव

अंबाला में युवाओं को रोजगार दिलाने और हर घर रोजगार का सपना साकार करने के लिए विनोद शर्मा ने वर्ष 2019 में हुए विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था। कांग्रेस सरकार में आईएमटी कैंसिल किए जाने के बाद कांग्रेस को छोड़ते हुए विनोद शर्मा ने अपना राजनीतिक करियर दांव पर लगाया और हरियाणा जनचेतना पार्टी (वी) के बैनर तले लोगों के बीच जाकर आईएमटी का महत्व बताया। 2014 के चुनाव प्रचार के दौरान विनोद शर्मा ने घर-घर तक यह बात पहुंचा दी कि आखिर आईएमटी बनने के बाद लोगों को कितना फायदा होता।

वर्ष 2019 में विनोद शर्मा समर्थकों में चुनाव को लेकर पूरा जोश था, लेकिन विनोद शर्मा अंबाला के लोगों के हित को देख रहे थे और चुनाव की तारीख से ठीक पहले जनसभा करते हुए विनोद शर्मा ने मंच से कहा था कि जो भी पार्टी आईएमटी बनाने का वायदा करती है और बना सकती है, उसको जितवाने का काम करेंगे और वह खुद आईएमटी बनवाने और अंबाला के युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए चुनाव से दूरी बना गए।

मुख्यमंत्री ने मंजूरी देकर अंबाला का मान बढ़ाया: कार्तिक शर्मा
KARTIK SHARMA
KARTIK SHARMA

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अंबाला में आईएमटी बनाने की घोषणा करके निश्चित तौर पर हजारों युवाओं को रोजगार देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आई एम टी लगवाने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने लंबे समय तक संघर्ष किया और सरकार तक लोगों की भावनाओं को पहुंचाया। जिसकी बदौलत आज अंबाला में आईएमटी लगाने की सीएम मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की है।

कार्तिक शर्मा ने कहा कि राज्यसभा सांसद बनने के बाद उन्होंने भी अंबाला की जनता से वायदा किया था कि अंबाला में आईएमटी स्थापित करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सीएम से जब भी मुलाकात हुई उन्होंने अंबाला के लोगों की भावनाओं को सीएम तक पहुंचाते हुए आईएमटी लगाए जाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आईएमटी की घोषणा करने के बाद अंबाला का मान बढ़ाया है।

Read More : Most Haunted Places in India: भारत की 15 सबसे डरावनी और भूतिया जगहें, जहाँ दिन में भी जाने से डरते है लोग

Also Read : Gondia Train Accident : ट्रेन और मालगाड़ी में टक्कर, कई यात्री घायल

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories