Tuesday, November 29, 2022
Homeनेशनलवाराणसी सीरियल ब्लास्ट : दोषी वलीउल्लाह को फांसी की सजा

वाराणसी सीरियल ब्लास्ट : दोषी वलीउल्लाह को फांसी की सजा

Date:

इंडिया न्यूज, Ghaziabad News: वाराणसी सीरियल ब्लास्ट मामले में आज कोर्ट ने अपना निर्णय सुना दिया है। जी हां, गाजियाबाद की अदालत ने बमकांड के दोषी वलीउल्लाह को फांसी की सजा सुना दी है। ज्ञात रहे कि 7 मार्च, 2006 को वाराणसी में सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे जिसमें 18 लोगों की मौत हुई थी। कोर्ट ने संकटमोचन मंदिर में विस्फोट और दशाश्वमेध मार्ग पर बम बरामद होने के केस में वलीउल्लाह को दोषी माना है।

बूढ़ी मां का हवाला दे मांगी रहम की भीख

न्यायाधीश जितेंद्र सिन्हा ने कहा कि हत्या, आतंक फैलाना, विस्फोटक सामग्री का प्रयोग करना और हत्या के प्रयास के मामले में आज दोषी वली उल्लाह को सजा-ए-मौत सुनाई है। जब कोर्ट ने उसे सजा सुनाई तो दोषी वली उल्लाह काफी भावुक हो गया और बूढ़ी मां की दलीलें देने लगा। दोषी ने कहा कि घर में 80 वर्ष की बूढ़ी मां, पत्नी, बेटा और बेटी की आर्थिक हालत सही नहीं है और घर में भी कोई कमाने वाला नहीं है।

वलीउल्लाह से बरामद हुए थे विस्फोटक और हथियार

अचानक उसकी शहर में आमद को लेकर पुलिस ने कड़ी मिलानी शुरू की तो सारे तार जुड़े गए। पुलिस को बनारस ब्लास्ट में आईएसआई के पुराने मॉड्यूल से जुड़े आतंकियों के तार जुड़े होने की पुष्टि हुई थी। कैंट रेलवे स्टेशन और संकट मोचन मंदिर पर हुए ब्लास्ट में दर्ज मुकदमे को लेकर जब जांच की और काल डिटेल खंगालनी शुरू की तो इसमें वलीउल्लाह का नंबर सामने आया। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए थे।

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories