Thursday, September 29, 2022
HomeनेशनलTokyo Olympic 2020:भारत की महिला हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल के लिए...

Tokyo Olympic 2020:भारत की महिला हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया…

Date:

दिल्ली

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को ओई हॉकी स्टेडियम में टोक्यो ओलंपिक पूल ए ग्रुप मैच में दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हरा दिया।ग्रेट ब्रिटेन ने पिछले पूल ए ग्रुप मैच में आयरलैंड को 2-0 से हराकर भारत के लिए चौथा स्थान हासिल करने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

दोनों पूलों में से प्रत्येक से शीर्ष चार टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचती हैं। भारत की क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें ग्रेट ब्रिटेन और आयरलैंड के बीच पिछले पूल ए ग्रुप मैच के नतीजे पर टिकी हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, वंदना कटारिया ने ओलंपिक में हैट्रिक बनाने वाली पहली भारतीय महिला बनकर अपनी टीम को जीत की ओर बढ़ाया। उसने चौथे, 17वें और 49वें मिनट में बोर्ड को गोल किया। नेहा ने 32वां गोल किया।

टैरिन ग्लास्बी (15वें मिनट), कप्तान एरिन हंटर (30वें मिनट) और मारिजेन मराइस (39वें मिनट) ने दक्षिण अफ्रीका के लिए गोल दागकर हाई-स्कोरिंग मैच में खेल को बरकरार रखा। भारतीय महिलाओं ने पहली सीटी से शुरुआत की क्योंकि कप्तान रानी रामपाल ने दाहिने तरफ से हमले का नेतृत्व किया और शुरुआती मिनट में अपना पहला पेनल्टी अर्जित किया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के गोलकीपर फुमेलेला म्बंडे ने काम किया।

Latest stories

Related Stories