Tuesday, October 4, 2022
HomeWorldजेलेंस्की ने जारी की चेतावनी- परमाणु' हमला कर सकता है रूस Today...

जेलेंस्की ने जारी की चेतावनी- परमाणु’ हमला कर सकता है रूस Today is the 55th day of the Russia-Ukraine War

Date:

Today is the 55th day of the Russia-Ukraine War

इंडिया न्यूज, कीव:
Today is the 55th day of the Russia-Ukraine War रूस-यूक्रेन युद्ध का आज 55वां दिन है। कई वार्ता के बावजूद दोनों देश अभी तक किसी स्थायी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे। रूस और यूक्रेन दोनों और से लगातार हमले किए जा रहे है जिसमें जहां इमारतों को भारी नुकसान हो रहा है वहीं दोनों देशों को जानी नुकसान भी पहुंच रहा है। इस दौरान रूस का कहना है कि मारियूपोल शहर पूरी तरह से बर्बाद हो गया है। हालांकि यूक्रेन ने साफ मना किया है। जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) का कहना है कि रूस जल्द ही यूक्रेन पर परमाणु हमला कर सकता है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि रूसी सेना डोनबास में नए हमले की तैयारी कर रही है। सैनिकों और हथियारों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है।

यूक्रेन नहीं जाएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन

वहीं व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन जाने की योजना टाल दी है। ज्ञात रहे कि यूक्रेन राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बाइडन से कीव आकर रूसी लड़ाई के खिलाफ समर्थन देने के लिए कहा था और यहां की ताजा स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा था।

69 नागरिक अभी भी रूस की कैद में

वहीं यह भी ज्ञात रहे कि यूक्रेन ने कुछ वक्त पहले ब्लैक सी में रूस के सबसे बड़े जहाज मास्कोवा को नष्ट कर दिया था। यूक्रेन ने दावा किया था कि उसके मिसाइल अटैक से मास्कोवा डूबा है, जबकि रूस का कहना है कि ऐसा यूक्रेन के अटैक से नहीं हुआ, आग लगने से ही ऐसा हुआ है। दूसरी तरफ जपोरिजिया की लोकल गवर्नमेंट का कहना है कि उसके 155 नागरिकों में अभी भी 69 नागरिक रूस की कैद में हैं।

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories