Friday, September 30, 2022
HomeनेशनलTeacher Award Ceremony : अध्यापक समाज का शिल्पकार : राज्यपाल

Teacher Award Ceremony : अध्यापक समाज का शिल्पकार : राज्यपाल

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Teacher Award Ceremony) : शिक्षक दिवस पर हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) ने शिक्षक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षकों को शुभकामनाएं और बधाई दी। राज्यपाल ने कहा कि शिक्षक बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ सर्वांगीण विकास पर काम करता है। राज्यपाल ने इस दौरान समारोह में कहा कि हरियाणा सरकार ने स्कूलों में सेहत कार्यक्रम शुरू किया जिसके लिए मैं बधाई देता हूं। डॉ. राधाकृष्णन ने वर्षों तक शिक्षक के रूप में काम किया, फिर उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति बने। राज्यपाल ने अवॉर्ड प्राप्त करने वाले शिक्षकों को शुभकामनाएं दी।

आप आत्मविश्वास से आगे बढ़ें

राज्यपाल ने कहा कि आप आत्मविश्वास से आगे बढ़ें, आप भी राष्ट्रपति बन सकते हैं। डॉ. राधाकृष्णन का मानना था शिक्षा से ही मानव मस्तिष्क का सदुपयोग किया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि अध्यापक समाज का शिल्पकार है और देश निर्माण में महत्वपूर्ण है। शिक्षकों को बच्चों को शिक्षित करने के साथ ही उनका मनोबल भी बढ़ाना चाहिए।

हरियाणा में नई शिक्षा नीति 2025 तक लागू होगी

राज्यपाल ने अपने स्कूल के 10वीं के एक शिक्षक का जिक्र किया और उनको याद किया। उन्होंने आह्वान किया कि शिक्षक भारतीय संस्कृति को भी आगे बढ़ाएं। नई शिक्षा नीति में आमूल-चूल परिवर्तन किया है। इसमें नैतिक शिक्षा पर जोर दिया गया है। नई शिक्षा नीति केंद्र सरकार ने 2030 तक लागू करने का फैसला किया है, लेकिन हरियाणा ने इसे 2025 तक लागू करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें : Kartik Sharma Gurugram Visit on Teacher’s Day : बोले-राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान

यह भी पढ़ें : 551 ग्रामीणों ने उठाया नि:शुल्क स्वास्थ्य चैकअप कैम्प का लाभ, सांसद कार्तिक शर्मा ने की शिरकत

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories