Tuesday, December 6, 2022
HomeनेशनलSupreme Court Judgement On Nupur Sharma : नूपुर शर्मा पर दर्ज सभी...

Supreme Court Judgement On Nupur Sharma : नूपुर शर्मा पर दर्ज सभी FIR दिल्ली होंगी ट्रांसफर

Date:

इंडिया न्यूज, New Delhi (Supreme Court Judgement On Nupur Sharma): देश की सर्वोच्च कोर्ट यानि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के मामले में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को राहत प्रदान की। जी हां बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा के खिलाफ हुई सभी प्राथमिकियों को एकसाथ दिल्ली स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है। यही नहीं जांच पूरी होने तक नूपुर शर्मा को अंतरिम सुरक्षा भी प्रदान की है।

आगे की नई प्राथमिकी पर भी लागू रहेगा आदेश

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बुधवार को कहा कि उसकी ओर से जारी आदेश आगे भी लागू रहेगा और इसी मामले में भविष्य में दर्ज की जाने वाली किसी भी नई प्राथमिकी पर भी प्रभावी रहेगा।

कई राज्यों में नुपुर के खिलाफ हैं मामले दर्ज

मालूम रहे कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान को लेकर नुपुर शर्मा के खिलाफ एक ही राज्य में नहीं बल्कि देश के विभिन्न राज्यों में मामले दर्ज हैं। लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट के नए आदेशों से नुपुर शर्मा को राहत दे दी है। उन्हें अलग अलग राज्यों में मामलों को लेकर कई अदालतों में पेश नहीं होना पड़ेगा। सभी केस दिल्ली ट्रांसफर किए जाएंगे।

दिल्ली हाईकोर्ट भी जा सकेंगी नुपुर

वहीं आपको यह भी बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को दर्ज प्राथमिकियों को रद कराने की मांग वाली याचिका के लिए दिल्ली हाइकोर्ट जाने की अनुमति भी दे दी है। सुप्रीम कोर्ट के ताजा आदेश के मुताबिक नुपुर की गिरफ्तारी पर रोक रहेगी। सुप्रीम कोर्ट का यह तक भी कहना था कि अन्य राज्यों में जाने पर नुपूर शर्मा को जान का भी खतरा है।

यह भी पढ़ें : Comedian Raju Srivastava वर्कआउट करते बेहोश, दिल्ली एम्स में भर्ती

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories