Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलStampede in Vrindavan : दम घूटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत, 7...

Stampede in Vrindavan : दम घूटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत, 7 घायल

Date:

इंडिया न्यूज, Uttar Pradesh News (Stampede in Vrindavan) : त्योहारों पर अब अक्सर धार्मिक स्थलों पर अधिक भीड़ के कारण भगदड़ में श्रद्धालुओं की मौत हो जाने के समाचार आ रहे हैं।

ज्ञात रहे कि इस वर्ष नए साल की शुरुआत में ही वैष्णों धाम पर भी भगदड़ मचने से कई लोगों की मौत हो गई थी। अभी हाल ही में भी राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर में भी भगदड़ के कारण 2 लोगों की मौत हो गई थी। बांकेबिहारी मंदिर में होली के दौरान एक महिला श्रद्धालु की मौत हो गई थी। वृंदावन (Vrindavan) में भी भगदड़ में 2 श्रद्धालुओं की मौत का समाचार सामने आया है।

यह भी पढ़ें : Khatu Shyam Temple Stampede : भगदड़ में इतने लोग मारे गए

मंगला आरती के दौरान हुआ हादसा

दम घूटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत, 7 घायल
दम घूटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत, 7 घायल

वहीं अब एक और हादसे का समाचार आया है। जी हां, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में मंगला आरती हो रही थी और इस दौरान मंदिर परिसर में भारी भीड़ थी। यहां भगदड़ मचने के कारणदो श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 7 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

मंदिर परिसर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर रात को मंगला आरती होती है। यह आयोजन वर्ष में सिर्फ एक बार ही होता है। जिसे देखने और सुनने के लिए श्रद्धालुओं की भारी तादात मंदिर परिसर में जमा हो गई थी।

ये लोग हुए हादसे का शिकार

मंदिर के गेट नंबर 1 और 4 पर अधिक भीड़ के दबाव के चलते दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई। बता दें कि हादसे में नोएडा सेक्टर 99 निवासी महिला निर्मला देवी पत्नी देव प्रकाश और रुक्मणि बिहार कॉलोनी निवासी और मूल निवासी जबलपुर के राम प्रसाद विश्वकर्मा (65) की मौत हुई है।

हादसे के वक्त आला अफसर थे मौजूद

मंदिर में जिस समय हादसा हुआ उस समय एसएसपी, डीएम, नगर आयुक्त सहित पुलिस बल मौजूद था। हादसा होते ही पुलिस और निजी सुरक्षाकर्मियों ने बेहोश हो रहे श्रद्धालुओं को मंदिर से निकालना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें : Stampede At Mata Vaishno Devi Bhawan 12 लोगों की मौत, इतने लोगों की हुई पहचान

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories