Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलSonali Phogat हत्याकांड के आरोपी PA सुधीर के खिलाफ पहले भी कई...

Sonali Phogat हत्याकांड के आरोपी PA सुधीर के खिलाफ पहले भी कई आपराधिक रिकॉर्ड दर्ज, जानिए

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Sonali Phogat): भाजपा नेता सोनाली फोगाट की हत्या के आरोपी पीए सुधीर सांगवान का आपराधिक रिकॉर्ड सामने आया है। सुधीर पेशे से वकील है और गोहाना बार एसोसिएशन का मेंबर है। कुछ दिन वकालत करके छोड़ दी थी। इसके बाद उसने रोहतक से जींद रोड पर पोल्ट्री फार्म खोला जिसमें वह असफल रहा। पोल्ट्री फार्म न चलने पर उसने किसानों को पोल्ट्री हाउस में सरकारी सब्सिडी दिलवाने का कार्य शुरू कर दिया और उसमें घोटाला कर दिया। इस दौरान उसके खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ और जेल भी जाना पड़ा था।

किसान के साथ भी 90 लाख की ठगी

सोनाली के मुंह बोले भाई ऋषभ बेनीवाल ने बताया कि सुधीर ने रोहतक के एक अमित नाम के व्यक्ति से दोस्ती की और उससे नेट हाउस लगाने की बात कही। अमित की जमीन पर लोन करवाकर, पैसे सुधीर ले गया। जिससे पूरा कर्जा अमित के सर आ गया। वहीं सुधीर ने हिसार के एक किसान के साथ भी 90 लाख की ठगी की है।

गोवा पुलिस को पूरा सहयोग देगी हरियाणा सरकार: अनिल विज

सोनाली हत्याकांड में जानकारी जुटाने के लिए गोवा पुलिस सोनाली के परिवार से मिलने हरियाणा आ सकती है। पुलिस परिवार से प्रॉपर्टी और उसकी संपत्ति से जुड़ी जानकारी जुटाएगी। जानकारी यह भी मिली है कि गोवा सरकार ने 15 पन्नों की एक रिपोर्ट हरियाणा सरकार को दी है। इस रिपोर्ट के आधार पर दोेनों राज्य की सरकारें मामला सीबीआई को सौंपने का फैंसला लेंगी। वहीं हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि हरियाणा सरकार गोवा पुलिस को पूरा सहयोग देगी।

जानिए पूरा मामला

सोनाली फोगाट की मौत 23 अगस्त को गोवा में हार्ट अटैक से हो गई थी। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने सोनाली के पीए सुधीर और सुखविंदर गिरफ्तार किया था। सुधीर ने मंगलवार की सुबह करीब 8 बजे सोनाली के भाई को फोन कर उनकी मौत की सूचना दी। पीए सुधीर ने पूछताछ के दौरान सोनाली को ड्रग्स देने की बात कबूली है।

Sonali Phogat

सोनाली के परिजनो ने आरोप लगाया है कि सुधीर और सुखविंदर ने उनको ड्रग्स दी है। ड्रग की ओवरडोज के कारण सोनाली की हत्या हो गई। बताया जा रहा है कि सुधीर सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता था जिस कारण उसने सोनाली की हत्या कर दी। (Sonali Phogat)

यह भी पढ़ें : Sonali Phogat Murder Case Update : पीए सांगवान ने सोनाली को पिलाई थी ड्रग्स

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories